Create
Notifications

सौरव गांगुली ने दिग्गज राहुल द्रविड़ को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़
सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़
सावन गुप्ता

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भारतीय टीम (India Cricket Team) के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की काफी तारीफ की है। राहुल द्रविड़ ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड कोच के तौर पर जो काम किया है उससे गांगुली काफी प्रभावित हैं। उन्होंने भारतीय टीम के मजबूत बेंच स्ट्रेंथ का श्रेय द्रविड़ को ही दिया है।

हाल ही में सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया और शानदार प्रदर्शन किया। इंडिया टुडे के साथ खास बातचीत में सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

मैंने हमेशा कहा है कि राहुल द्रविड़ ने एनसीए में जबरदस्त काम किया है। उन्होंने दूसरे दर्जे के प्लेयर्स का काफी अच्छी तरह से ख्याल रखा है। मोहम्मद सिराज के पास काफी टैलेंट है, इसके अलावा शार्दुल ठाकुर को भी जब मौका मिलता है तो वो जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले जोफ्रा आर्चर की इंजरी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली ने आगे कहा कि सीनियर खिलाड़ियों के नहीं होने के बावजूद सिराज और ठाकुर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा,

हमने पिछले साल बुमराह के बारे में काफी बात की थी लेकिन भारत ने उनके बिना भी मैच जीता। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाजों के दम पर आपने जीत हासिल की। इशांत शर्मा भी टीम में नहीं थे। ये वाकई जबरदस्त बात है।

राहुल द्रविड़ ने युवा टैलेंट को तराशा

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ पहले इंडिया ए और अंडर-19 टीम के कोच थे और वहां से कई युवा प्लेयर निकलकर सामने आए। इसके बाद एनसीए में भी उन्होंने बेहतरीन काम किया। कई सारे वर्तमान प्लेयर अपनी सफलता का श्रेय उन्हें ही देते हैं।

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया की सफलता में कई लोग विराट कोहली के रोल को भूल गए हैं - रवि शास्त्री


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...