Create
Notifications

टीम इंडिया की सफलता में कई लोग विराट कोहली के रोल को भूल गए हैं - रवि शास्त्री

विराट कोहली
विराट कोहली
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कप्तान विराट कोहली (Virart Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रवि शास्त्री के मुताबिक भारतीय टीम की सफलता में विराट कोहली का जो योगदान रहा है उसे लोग भूल गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-1 से जीत के बाद रवि शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कोहली टीम के फिटनेस लेवल को काफी ऊपर लेकर गए हैं और प्लेयर्स की जवाबदेही तय की है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल जारी, दो दिग्गज टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला

विराट कोहली को लेकर रवि शास्त्री का बयान

कई सारे लोग ये भूल जाते हैं कि भारतीय टीम की सफलता में विराट कोहली ने कितना बड़ा रोल निभाया है। अगर मेरा और उनका माइंडसेट एक जैसा नहीं होता तो हम कहीं भी जा सकते थे। विराट भी मेरी ही तरह सोचते थे। वो प्रोफेशनिल्जम, वर्क एथिक, फिटनेस और फील्डिंग का ऊंचा स्तर चाहते थे। वो सिस्टम में विश्वास पैदा करना चाहते थे और क्रिकेट खेलते वक्त चारों तरफ पॉजिटिव एनर्जी चाहते थे। विराट कोहली ये चाहते थे कि जीतने या हारने के बाद आप कोई बहाना नहीं बनाएंगे। बिना किसी के ऊपर उंगली उठाए आप अपने ऊपर जिम्मेदारी लेंगे। यही वजह है कि ये टीम कोई बहाने नहीं बनाती है और आज इतनी बेहतरीन टीम है।

आपको बता दें कि अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने इंग्लैंड को एक पारी और 25 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से जीत हासिल की। इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाये थे, जिसके जवाब में भारत ने 365 रन बनाये और 160 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 135 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम ने मैच और सीरीज पर कब्ज़ा किया।

ये भी पढ़ें: वॉशिंगटन सुंदर के शतक नहीं पूरा कर पाने को लेकर उनके पिता ने पुछल्ले बल्लेबाजों पर जताया गुस्सा


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...