Create

World Cup 2019: 3 अंडरडॉग टीमें जो बड़ा उलटफेर कर सकती हैं

New Zealand v Afghanistan - 2015 ICC Cricket World Cup

30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में वर्ल्ड कप 2019 का आयोजन होने जा रहा है। इस वर्ल्ड कप में 10 टीमें हिस्सा लेंगी और रॉबिन-राउंड फॉर्मेट में एक दुसरे से एक-एक मुकाबला करेगी। शीर्ष 4 टीमों के बीच सेमीफाइनल और 14 जुलाई को फाइनल खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड, भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड जैसी टीमों को वर्ल्ड कप के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

इस वर्ल्ड कप में कुछ टीमें ऐसी भी है जिन्हें कमजोर माना जा रहा है लेकिन इन्हें कोई भी इग्नोर नहीं कर सकता है। वर्ल्ड कप इतिहास में कई मौके ऐसे आये हैं जब कमजोर मानी जा रही टीमों ने वर्ल्ड कप में बड़ी और मजबूत टीमों को हराते हुए बाहर कर दिया था। आज हम आपको ऐसी ही 3 अंडरडॉग टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी भी मजबूत टीम को हराकर वर्ल्ड कप में उसकी जीत का समीकरण बिगाड़ सकती है ।

#1. टीम वेस्टइंडीज :

वेस्टइंडीज़ की टीम आईसीसी की वनडे रैंकिंग में आठवे स्थान पर स्थित है। लेकिन इस टीम में कई ऐसे खतरनाक खिलाड़ी मौजूद हैं जो किसी भी मजबूत टीम को हराते हुए उनका वर्ल्ड कप में जीतने का समीकरण बिगाड़ सकते हैं। वेस्टइंडीज़ टीम में क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, शाई होप, डैरेन ब्रावो, जेसन होल्डर जैसे अनुभवी और खतरनाक खिलाड़ी मौजूद हैं जिसे कोई भी टीम अनदेखा नहीं कर सकती है।

#2. टीम बांग्लादेश :

आईसीसी वनडे रैंकिंग में सातवे नंबर पर स्थित बांग्लादेश की टीम पहले भी बड़े टूर्नामेंट में कई बड़ी टीमों को हरा चुकी है। बांग्लादेश की टीम में भी सौम्य सरकार, तमीम इकबाल के रूप में मजबूत ओपनिंग जोड़ी के अलावा अनुभवी ऑल राउंडर शाकिब अल हसन भी है जो अपने दम पर किसी भी बड़ी टीम को हराने का माद्दा रखते हैं। ऐसे में बांग्लादेश की टीम भी पहले राउंड में टॉप-4 टीमों में जगह बना सकती है।

#3. टीम अफगानिस्तान :

अफगानिस्तान की टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में दसवें नंबर पर स्थित है। लेकिन इस टीम में राशिद खान जैसे दिग्गज स्पिनर, मोहम्मद नबी जैसे दिग्गज ऑल राउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं। जो किसी भी बड़ी टीम के खिलाफ खतरनाक प्रदर्शन करते हुए मैच पलट सकते है। युवा खिलाड़ियों से सजी इस टीम में किसी भी बड़ी टीम को हराने की क्षमता है। वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम को हल्के में लेने की गलती कोई भी टीम नहीं करना चाहेगी।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment