Create
Notifications

3 वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जिनके बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे कि उन्होंने IPL खेला है 

रवि रामपॉल
रवि रामपॉल
reaction-emoji
Prashant Kumar

क्रिकेट जगत में जब भी टी20 क्रिकेट का जिक्र होगा, वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का ख़ास जिक्र होगा। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट के सबसे माहिर माने जाते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय टी20 के साथ-साथ दुनिया भर की टी20 लीगों में भी अपने खेल का जौहर दिखा चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की मांग सभी लीगों में है और इसका सबसे बड़ा कारण उनका इस प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन है। वेस्टइंडीज की टीम इकलौती ऐसी टीम है, जिसने एक से अधिक टी20 विश्व कप का ख़िताब जीता है। क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, किरोन पोलार्ड, सुनील नारेन, आंद्रे रसेल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने इस फॉर्मेट में अपना लोहा मनवाया है।

यह भी पढ़ें: 3 दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी जिनके बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे कि उन्होंने IPL खेला है

दुनिया की सबसे टी20 लीग आईपीएल में वेस्टइंडीज के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने जलवा दिखाया और कुछ दिग्गज अभी भी इस लीग का हिस्सा बने हुए हैं। आईपीएल में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का बहुत ही महत्त्व है और इसे उन्होंने अपने प्रदर्शन से कई बार साबित भी किया है। इस आर्टिकल में हम उन 3 वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिनके बारे में आपको शायद ही पता होगा कि उन्होंने आईपीएल में खेला है।

3 वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जिनके बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे कि उन्होंने IPL खेला है

#3 रामनरेश सरवन

रामनरेश सरवन
रामनरेश सरवन

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक रामनरेश सरवन ने भी आईपीएल में अपना जौहर दिखाया है और इस बात को बहुत ही कम लोग ही जानते होंगे। सरवन ने आईपीएल के पहले ही सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए डेब्यू किया था। हालाँकि उस सीजन इस दिग्गज बल्लेबाज को मात्र 4 ही मैचों में खेलने का मौका मिला। सरवन ने कुल 73 रन बनाये लेकिन उसका स्ट्राइक रेट 100 से भी कम का रहा। इस सीजन के बाद उन्हें दोबारा खेलने का मौका नहीं मिला।

#2 रवि रामपॉल

रवि रामपॉल
रवि रामपॉल

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रवि रामपॉल ने काफी समय तक अपने देश के लिए क्रिकेट खेला और यह गेंदबाज आईपीएल में भी अपना जौहर दिखा चुका है। आईपीएल में रामपॉल को अपना पहला सीजन 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने को मिला था। रामपॉल अपनी सटीक लाइन और स्विंग के लिए जाने जाते थे। उन्होंने इस टीम के लिए दो सीजन खेले थे। पहले सीजन में उन्हें 10 मैचों में खेलने का मौका मिला, वहीँ 2014 में मात्र 2 ही मैचों में खेलते हुए नजर आये। रामपॉल ने कुल 12 मैचों में 7 से भी कम की इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 14 विकेट हासिल किये। हालाँकि इसके बाद इन्हें दोबारा इस लीग में खेलने का मौका नहीं मिला।

#1 एड्रियन बराथ

एड्रियन बराथ
एड्रियन बराथ

एड्रियन बराथ वेस्टइंडीज के एक और टॉप आर्डर के बल्लेबाज थे, जो आईपीएल में खेलते हुए नजर आये थे। उन्होंने 2010 में इस टूर्नामेंट में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए खेला था। बराथ ने इस दौरान 3 मैच खेले और कुल 42 रन बनाये। उन्होंने पंजाब के लिए मुंबई इंडियसन के खिलाफ 33 रन की अहम पारी खेली और मुंबई को हराने में अहम रोल निभाया था। मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब ने उन्हें रिलीज कर दिया और इसके बाद इस खिलाड़ी को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...