Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे कम उम्र में 100 टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की 

सचिन तेंदुलकर और जो रुट 
सचिन तेंदुलकर और जो रुट 
ANALYST
Modified 05 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

क्रिकेट खेलने वाले हर एक खिलाड़ी का यही सपना होता है कि वो अपने देश के लिए टेस्ट फॉर्मेट खेल सके। टेस्ट को ही क्रिकेट का सबसे कठिन और असली प्रारूप माना गया है। इस प्रारूप में कई खिलाड़ी डेब्यू कर लेते है लेकिन उनके लिए लम्बे समय तक इस प्रारूप को खेल पाना बिलकुल भी आसान नहीं होता है। इस प्रारूप में लम्बे समय तक खेलने के लिए आपके अच्छे प्रदर्शन के साथ-साथ अच्छी फिटनेस का भी होना बहुत आवश्यक है। एक बल्लेबाज के तौर पर आपको घंटों बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है और एक गेंदबाज के तौर पर आपको लम्बे स्पेल डालने होते हैं। 

यह भी पढ़े3 टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में ग्लेन मैक्सवेल के लिए बोली लगा सकती है

एक क्रिकेटर के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना एक बहुत बड़ी उपलब्धि होती है। जब कोई खिलाड़ी इस मुकाम को हासिल कर लेता है तो वह सफल खिलाड़ियों में शामिल हो जाता है। 100 टेस्ट कोई खिलाड़ी तभी खेल सकता है जब वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा हो। टेस्ट क्रिकेट में आप लम्बे समय तक अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही टिक सकते हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने सबसे कम उम्र में 100 टेस्ट खेलने की उपलब्धि हासिल की। 

3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे कम उम्र में 100 टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की 

#3 जो रुट (30 साल, 37 दिन )

जो रुट
जो रुट

इंग्लैंड और भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज से चेन्नई में खेला जा रहा है। यह मैच इंग्लैंड के कप्तान जो रुट के लिए एक खास मैच है। चेन्नई टेस्ट के साथ ही रुट अपने करियर में 100 टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि हासिल कर लेंगे। ऐसा करने वाले वो इंग्लैंड के 15 वें खिलाड़ी है , वहीं इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वो तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी है। रुट की इस खास उपलब्धि पर उनके साथी खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने सभी की तरफ से एक खास कैप गिफ्ट की। रुट ने अपने करियर का पहला और पचासवां टेस्ट मैच भी भारत के ही खिलाफ खेला था। 

1 / 2 NEXT
Published 05 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now