Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL Auction 2019: 18 दिसंबर को होने वाली नीलामी के लिए 346 खिलाड़ियों को किया गया शॉर्टलिस्ट

FEATURED WRITER
न्यूज़
4.34K   //    12 Dec 2018, 12:21 IST

Enter caption

18 दिसंबर को आईपीएल के 12वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी के लिए 346 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें 226 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। 9 खिलाड़ियों ने खुद का बेसप्राइस 2 करोड़ रखा है। इसमें न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकलम और कोरी एंडरसन, इंग्लैंड के सैम करन और क्रिस वोक्स, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज, ऑस्ट्रेलिया के डार्सी शॉर्ट और शॉन मार्श एवं दक्षिण अफ्रीका से कॉलिन इंग्रम का नाम शामिल हैं।

भारतीय खिलाड़ियों की बात की जाए, तो जयदेव उनादकट ने अपना बेसप्राइस सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ रखा है। उनके अलावा 9 विदेशी खिलाड़ी भी 1.5 करोड़ क्लब में शामिल हैं। इसके अलावा 1 करोड़ के क्लब में सिर्फ 4 भारतीय खिलाड़ियों (युवराज सिंह, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और ऋद्धिमान साहा) के नाम ही शामिल हैं।

गौर करने वाली बात यह है कि बांग्लादेश से सिर्फ मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्लाह के नामों को ही शॉर्टलिस्ट किया गया है। बांग्लादेश टीम के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल का नाम इसमें शामिल नहीं है। आपको बता दें कि शाकिब अल हसन को पहले ही सनराइजर्स हैदराबाज ने रिटेन कर लिया है, तो मुस्ताफिजुर रहमान को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने NOC देने से मना कर दिया है।

अफगानिस्तान टीम के 8 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, तो यूएसए के मुहम्मद खान को भी मौका दिया गया है। सभी टीमों से कहा गया था कि वो शॉर्टलिस्ट खिलाड़ियों की सूची को 10 दिसंबर तक सबमिट करें। इस साल आईपीएल नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होने वाली है।

आईपीएल नीलामी में भारत से सबसे ज्यादा (226), दक्षिण अफ्रीका (26), ऑस्ट्रेलिया (23), वेस्टइंडीज (18), इंग्लैंड (18), न्यूजीलैंड (13), अफगानिस्तान (8), श्रीलंका (7), बांग्लादेश (2), जिम्बाब्वे (2), यूएसए (1) आयरलैंड (1) और नीदरलैंड्स (1) के खिलाड़ी शामिल हैं।

हालांकि देखना दिलचस्प रहेगा कि इस साल नीलामी में कौन सा खिलाड़ी सबसे महंगा बिकता है औऱ साथ ही ऐसे कौन से बड़े खिलाड़ी रहते हैं, जो शायद अनसोल्ड ही रह जाए।

आईपीएल नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए सभी खिलाड़ियों की लिस्ट यहां देखें:

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...