Create
Notifications

4 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे तेज अर्धशतक बनाया 

ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ
ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ
ANALYST
Modified 30 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

टी20 क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज आपके पास कुछ ही गेंदों में मैच बदलने का मौका होता है। इस प्रारूप में कई बार देखा है कि कोई बल्लेबाज 20 से भी कम गेंदों में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से पूरे मैच को पलट देता है। ऐसे में टी20 में इस तरह की बल्लेबाजी अक्सर हमें देखने को मिली है। बल्लेबाज आक्रामक रूख के साथ बल्लेबाजी करता है और हर गेंद पर प्रहार कर रन बनाने की कोशिश में होता है। आईपीएल में भी यह बात लागू होती है। कई बार बल्लेबाज एक अलग ही अंदाज में खेलने की कोशिश करता है और ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनता है। हालांकि कई बार बल्लेबाज ऐसा करने में अपना विकेट भी खो देते हैं।

यह भी पढ़ें : 4 महंगे खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा अभी तक एक भी मैच नहीं खिलाया गया

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड पंजाब किंग्स के बल्लेबाज केएल राहुल के नाम है। राहुल ने 2018 में महज 14 गेंदों में 51 रन बनाए थे और सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। बात की जाये दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की तो इस टीम के लिए भी कई बल्लेबाजों ने यह उपलब्धि हासिल की है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे तेज अर्धशतक बनाये हैं।

4 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे तेज अर्धशतक बनाया

#4 वीरेंदर सहवाग (20 गेंद) बनाम राजस्थान रॉयल्स, 2012

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग के आक्रामक रवैये से पूरी दुनिया वाकिफ है। यह बल्लेबाज किसी भी गेंदबाज के सामने अपने ही अंदाज में खेलता था और अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी करता था। 2012 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में दिल्ली की तरफ से सहवाग ने एक शानदार 73 रन की पारी खेली थी। अपनी इस पारी के दौरान सहवाग ने महज 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था। सहवाग ने अपनी 73 रन की पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया था।

#3 ऋषभ पंत (18 गेंद) बनाम मुंबई इंडियंस, 2019

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए ऋषभ पंत ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी। पंत ने इस मैच में जबरदस्त तरीके से बड़े हिट लगाए थे और मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा था। पंत नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आये थे और उन्होंने 27 गेंदों में 7 चौकों और 7 छक्कों की मदद से कुल 78 रन बनाये थे। अपनी इस पारी के दौरान पंत ने महज 18 गेंदों में ही अर्धशतक पूरा किया था।

1 / 2 NEXT
Published 30 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now