4 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ़ द मैच मिला है 

रोहित शर्मा इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं
रोहित शर्मा इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं

आईपीएल में खेलते हुए हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह बेहतर प्रदर्शन करे। गेंदबाज हो या बल्लेबाज हो, सब अपने आप को आईपीएल के दौरान साबित करने का प्रयास करते हैं। आईपीएल में दर्शक बल्लेबाजों को खेलते हुए देखना ज्यादा पसंद करते हैं। यही वजह है कि आईपीएल को बल्लेबाजों का टूर्नामेंट कहा जाता है। बल्लेबाजी के दौरान कई बार बल्लेबाजों के फ्लॉप प्रदर्शन के कारण दर्शकों को निराश होना पड़ता है। बड़े खिलाड़ी से उनके फैन्स को काफी ज्यादा उम्मीदें भी होती हैं। यही वजह है कि कई बार खराब खेल के कारण फैन्स अपने पसंदीदा खिलाड़ी की आलोचना करने लगते हैं।

आईपीएल में ऐसा कई बार देखने को मिला है। इसके अलावा सबसे बेहतर खेलने वाले खिलाड़ी को नाम और फेम भी मिलता है। अलग-अलग खिलाड़ियों के फैन्स अपने फेवरेट से उम्मीद करते हैं। इन सबके बीच गेंदबाज की हालत खराब होती है। मैन ऑफ़ द मैच में भी बल्लेबाज बाजी ज्यादा मारता है। इस आर्टिकल में भी यही जिक्र किया गया है। इस आर्टिकल में 4 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताया गया है जिन्हें सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ़ द मैच मिला है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ़ द मैच वाले खिलाड़ी

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है
डेविड वॉर्नर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है

इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर का चौथा स्थान है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में 150 मुकाबले खेले हैं और 17 बार मैन ऑफ़ द मैच हासिल किया है। हर आईपीएल में डेविड वॉर्नर के बल्ले से दर्शकों को खासी उम्मीदें होती हैं। दर्शक उनके चौके-छक्के देखना पसंद करते हैं।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का नाम भी इस अहम लिस्ट में शामिल है
रोहित शर्मा का नाम भी इस अहम लिस्ट में शामिल है

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा मैन ऑफ़ द मैच जीतने वाले खिलाड़ियों में चौथा स्थान बनाया है। अब तक 215 आईपीएल मुकाबले खेलकर रोहित शर्मा ने 18 मैन ऑफ़ द मैच हासिल किये हैं। मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में 5 बार चैम्पियन बनी है।

क्रिस गेल

क्रिस गेल का नाम दूसरे स्थान पर आता है
क्रिस गेल का नाम दूसरे स्थान पर आता है

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने आईपीएल के हर रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है। सबसे ज्यादा मैन ऑफ़ द मैच उन्हें ही मिले हैं। 22 मैन ऑफ़ द मैच के साथ क्रिस गेल पहले स्थान पर हैं। छक्के और सबसे तेज शतक के मामले में भी क्रिस गेल का ही नाम शामिल है। सर्वाधिक स्कोर के मामले में भी गेल आगे है।

एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स अब खेल को अलविदा कह चुके हैं
एबी डीविलियर्स अब खेल को अलविदा कह चुके हैं

आईपीएल में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे एबी डीविलियर्स ने 25 बार मैन ऑफ़ द मैच हासिल किया है। आईपीएल में एबी डीविलियर्स ने 184 मुकाबले खेले। एबी डीविलियर्स वह खिलाड़ी हैं जिनके भारत में सबसे ज्यादा फैन्स हैं। किसी अन्य विदेशी खिलाड़ी को डीविलियर्स से ज्यादा पसंद नहीं किया जाता। ये फैन्स उनकी बल्लेबाजी के कायल हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
1 comment