Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल इतिहास के 4 सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन पर एक नजर

  • आईपीएल की इस लिस्ट में टॉप पर है एक युवा प्रतिभाशाली गेंदबाज
  • इस खिलाड़ी ने अपने करियर में केवल एक ही आईपीएल सीजन खेला है
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 30 Apr 2020, 20:59 IST
अनिल कुंबले
अनिल कुंबले

इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसी प्रतियोगिता है, जिसके जरिए हर साल कई नए और प्रतिभावान खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दुनिया के सामने दिखाने का मौका मिलता है। यही नहीं इस टूर्नामेंट में खेलते हुए उन्हें प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से अनुभव भी प्राप्त होता है, जिसके जरिए आगे चलकर वह अपने देश की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने में भी कामयाब रहते हैं।

दुनिया के नंबर एक के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंडियन प्रीमियर लीग की ही देन हैं, जिनकी गेंदबाजी से दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज भी खौफ खाते हैं। यही नहीं जसप्रीत बुमराह के अलावा भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों ही खिलाड़ी इसी टूर्नामेंट की देन हैं। रविचंद्रन अश्विन जहां अपनी स्पिन गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाज को चकमा देने में माहिर हैं।

तो वहीं रविंद्र जडेजा की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ियों में होती है। जिन्होंने आईसीसी 2019 क्रिकेट विश्वकप के दौरान सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम को जिताने की हर संभव कोशिश की लेकिन उस मैच में खेली गई उनकी तूफानी पारी भारत को फाइनल में नहीं पहुंचा सकी। इसके अलावा भी रविंद्र जडेजा ने आईपीएल में भी कई मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें : 5 दिग्गज बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल 2018 में लगाए थे सबसे ज्यादा छक्के

ऐसे आज हम आपको आईपीएल इतिहास के 4 सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में बताने जा रहे हैं, जब गेंदबाज ने सभी को हैरान करते हुए जमकर विकेट झटके।

ये हैं वो 4 सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन:

#4 अनिल कुंबले

अनिल कुंबले
अनिल कुंबले

आईपीएल में किसी भी टीम के लिए 130 या 140 रनों के लक्ष्य को छोटा और सामान्य समझा जाता है लेकिन आईपीएल 2009 के दौरान अनिल कुंबले की शानदार गेंदबाजी ने राजस्थान रॉयल्स को चकमा दे दिया और वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 134 रनों के लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर सकी और पूरी टीम महज 58 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में कुंबले ने शानदार गेंदबाज करते हुए 3.1 ओवर में 5 बड़े विकेट झटके थे। जिसमें टीम के कप्तान शेन वॉर्न का विकेट भी शामिल है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में महज 5 रन ही दिए थे और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 1.57 का रहा था।

1 / 2 NEXT
Published 30 Apr 2020, 20:59 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit