आईपीएल के 4 दिग्गज खिलाड़ियों का सीपीएल 2020 में अब तक का प्रदर्शन

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। कोरोना वायरस के कारण इस बार आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है और सभी टीमें वहां पर पहुंच चुकी हैं। सभी टीमें इस वक्त होम आइसोलेशन में हैं।

कोरोना वायरस के बाद पहली बार होगा जब भारतीय खिलाड़ी मैदान में नजर आएंगे। कई प्लेयर आईपीएल में ऐसे होंगे जो करीब 6 महीने के बाद क्रिकेट के मैदान में कदम रखेंगे। विराट कोहली, रोहित शर्मा, एम एस धोनी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे प्लेयर महीनों के बाद मैदान में वापसी कर रहे हैं, ऐसे में उनके लिए चीजें आसान नहीं होंगी। भारतीय खिलाड़ियों के अलावा कई विदेशी खिलाड़ी भी आईपीएल से ही क्रिकेट में वापसी करेंगे।

ये भी पढ़ें: सीपीएल 2020 - पहले हफ्ते के बाद सबसे ज्यादा रन, विकेट और छक्के मारने वाले प्लेयर्स की लिस्ट

आईपीएल से ठीक पहले इस वक्त सीपीएल का आयोजन हो रहा है और आईपीएल के कई खिलाड़ी उस लीग में हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में जिन-जिन टीमों के प्लेयर सीपीएल में खेल रहे हैं वो टीमें काफी खुश होंगी। इमरान ताहिर, राशिद खान, क्रिस लिन, किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरोन हेटमायर और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी इस वक्त सीपीएल खेल रहे हैं और आईपीएल से पहले इन्हें जबरदस्त मैच प्रैक्टिस मिल रहा है। ये आईपीएल में अपनी पूरी तैयारी के साथ आएंगे और बाकी खिलाड़ियों से आगे रहेंगे।

ऐसे में हम आपको सीपीएल खेल रहे 3 प्रमुख आईपीएल खिलाड़ियों के अब तक के प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

4.राशिद खान

राशिद खान
राशिद खान

राशिद खान सीपीएल में डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ट्राइडेंट्स की टीम का हिस्सा हैं। हालांकि उनकी टीम का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है लेकिन राशिद खान ने खुद शानदार खेल दिखाया है। बल्लेबाजी में अभी तक उन्हें सिर्फ एक ही बार मौका मिला है, जिसमें 20 गेंदों पर उन्होंने नाबाद 26 रन बनाए।

वहीं गेंदबाजी की अगर बात की जाए तो राशिद खान अभी तक 4 विकेट चटका चुके हैं। राशिद खान ने सीपीएल के दौरान ही सबसे तेज और सबसे कम्र में 300 टी20 विकेट लेने का कारनामा भी किया। ऐसे में आईपीएल में उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद इस वक्त काफी खुश होगी।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में 6 अलग-अलग टीमों के लिए खेलने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी

3.सुनील नारेन

सुनील नारेन
सुनील नारेन

सुनील नारेन सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा हैं और अभी तक बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन खेल दिखाया है। सुनील नारेन ने अभी तक सीपीएल में कुल 3 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं। 3 मैचों में उनके नाम कुल 111 रन हैं।

वहीं गेंदबाजी में भी सुनील नारेन ने बल्लेबाजों को काबू में रखा है। उन्होंने 4 विकेट अभी तक चटकाए हैं और खास बात ये है कि ज्यादा रन नहीं दिए हैं।

2.किरोन पोलार्ड

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

किरोन पोलार्ड ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम के कप्तान हैं और अभी तक जबरदस्त कप्तानी उन्होंने की है। हालांकि बल्लेबाजी में उनका प्रदर्शन पहले 2 मैचों में अच्छा नहीं रहा। वो पहले मैच में 10 रन ही बना पाए और दूसरे मैच में 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

हालांकि तीसरे मुकाबले में पोलार्ड ने अपना विस्फोटक अंदाज दिखाया और सिर्फ 17 गेंद पर 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इससे लगता है कि अब वो अपने फॉर्म में आ चुके हैं।

1.आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल का प्रदर्शन भी सीपीएल में अभी तक मिला-जुला रहा है। पहले दो मैचों में वो लय में नहीं दिखे और अपने अंदाज के बिल्कुल उलट काफी धीमी पारियां खेली। पहले मैच में उन्होंने 17 गेंद पर 16 रन बनाए और दूसरे मुकाबले में 26 गेंद पर 25 रन बनाए। हालांकि तीसरे मैच में रसेल ने 37 गेंद पर नाबाद 52 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

गेंदबाजी की अगर बात की जाए तो आंद्रे रसेल ने अभी तक 2 ही विकेट चटकाए हैं। ऐसे में उनका फॉर्म केकेआर के लिए चिंता का विषय जरुर होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now