4 विदेशी ऑलराउंडर जिन पर आईपीएल नीलामी में बड़ी बोली लग सकती है

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

आईपीएल (IPL) के नए सीजन को लेकर कई टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। कुछ टीमों ने ट्रेड किया है और बड़े खिलाड़ियों को रिटेन भी किया है। खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया के लिए फरवरी के दूसरे सप्ताह में बोली लगने की खबरें भी सामने आई है। इस बार कुछ टीमों ने नामी खिलाड़ियों को भी पिछले प्रदर्शन को आधार बनाते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया है। आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीमें सबसे आगे है।

कई बार ऐसा भी होता है कि रिलीज किये गए खिलाड़ी को अन्य टीमें बड़ी बोली लगाकर खरीद लेती है और वह खिलाड़ी धाकड़ प्रदर्शन करने में सफल रहता है। नीलामी में बड़े खिलाड़ियों को अच्छे सौदे में खरीदने का प्रयास हर टीम करती है। इस बार आईपीएल के लिए भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है। कई विदेशी ऑल राउंडर इस बार नीलामी में होंगे और इनके लिए बड़ी बोली लगने की पूरी संभावना जताई जा रही है। चार नामों के बारे में यहाँ जिक्र किया गया है।

काइल जेमिसन

काइल जेमिसन
काइल जेमिसन

जेमिसन की तेज गेंदबाजी और बल्लेबाजी को देखते हुए उनके ऊपर हर टीम बड़ी बोली लगाना पसंद करेगी। बल्लेबाजी एक अतिरिक्त फायदा होने के कारण ऑल राउंडर हर टीम को चाहिए होते हैं। तेज गेंदबाजी से विपक्षी टीम को परेशान करने के अलावा जेमिसन बल्ले से भी बेहतर खेल दिखा सकते हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के लिए उनका खेल बेहतर रहा है।

क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

आरसीबी ने मॉरिस को टीम से बाहर कर चौंकाने वाला कार्य किया है। मॉरिस के पास रन रोकने की क्षमता के अलावा बड़े शॉट मारने की क्षमता भी है और यह सभी ने देखा भी है कि वह एक शानदार ऑल राउंडर हैं। पिछले सीजन के प्रदर्शन को देखते हुए आरसीबी ने उन्हें इस बार रिलीज कर दिया है लेकिन अन्य टीमों की नजरें उन पर जरुर रहेगी।

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए यूएई में हुए पिछले आईपीएल में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए एकदम बेहतरीन खेल रहे थे। किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें रिलीज करते हुए टीम में अन्य खिलाड़ी के लिए जगह खाली कर दी है। मैक्सवेल के लिए कई टीमें बड़ी बोली लगाते हुए देखी जा सकती हैं।

शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बैन के बाद हाल ही में वापसी करने वाले शाकिब अल हसन वेस्टइंडीज के विरुद्ध वनडे सीरीज में मैन ऑफ़ द सीरीज बने हैं। निश्चित रूप से उनकी धाकड़ ऑल राउंड क्षमता के लिए सभी टीमें बोली लगाना पसंद करेंगी। शाकिब अल हसन के ऊपर सभी ऑल राउंडरों से ज्यादा बोली लगते हुए देखी जाए, तो कोई आश्चर्य वाली बात नहीं होनी चाहिए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma