Create
Notifications

4 विदेशी खिलाड़ी जो IPL 2021 के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं

मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर
मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर
ANALYST
Modified 09 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की पसंदीदा लीग आईपीएल का आगाज आज से शुभारंभ हो गया है और पहले ही मैच में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस से है। पहले मुकाबले के बाद 10 अप्रैल को एक बहुत ही दिलचस्प मुकाबला होने वाला है। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का चेन्नई सुपर किंग्स से मुंबई में होना है। अपने आदर्श एमएस धोनी के सामने ऋषभ पंत बतौर कप्तान उतरेंगे और यह मुकाबला देखने के लिए दोनों ही टीमों के प्रशंसकों के अलावा अन्य क्रिकेट प्रेमियों की भी नजारे टिकी हुयी हैं।

यह भी पढ़ें: 3 महंगे खिलाड़ी जिनके IPL 2021 में फ्लॉप साबित होने की संभावना है

आईपीएल 2021 के अपने पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को अपने प्रमुख विदेशी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिक नॉरटजे की कमी खलेगी। दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल के लिए भारत पहुँच चुके हैं लेकिन अभी क्वारंटीन में हैं और राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली के लिए उपलब्ध रहेंगे। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के सामने सीएसके के खिलाफ अपनी प्लेइंग XI में चार विदेशी खिलाड़ी चुनने की सरदर्दी होगी। इस आर्टिकल में हम उन 4 विदेशी खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो पहले मैच में दिल्ली की प्लेइंग XI में विदेशी खिलाड़ी के रूप में खेल सकते हैं।

4 विदेशी खिलाड़ी जो IPL 2021 के पहले मैच में में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं

#4 क्रिस वोक्स

क्रिस वोक्स
क्रिस वोक्स

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स पिछले सीजन आईपीएल में नहीं नजर आये थे लेकिन इस सीजन वह आईपीएल 2021 के लिए भारत पहुंच चुके हैं और यह खिलाड़ी इस सीजन काफी अहम होने वाला है। पहले मैच में रबाडा और नॉर्टजे के ना होने से दिल्ली कैपिटल्स अपनी गेंदबाजी में अधिक विकल्प रखने की कोशिश करेगा और वोक्स के पास इंग्लैंड के लिए खेलते हुए अच्छा अनुभव है। इसके अलावा वोक्स के पास बल्लेबाजी की भी क्षमता है और इन्हीं खूबियों के कारण उनका पहला मैच में खेलना तय हैं।

#3 शिमरोन हेटमायर

शिमरोन हेटमायर
शिमरोन हेटमायर

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को टी20 के माहिर बल्लेबाजों में से एक माना जाता है लेकिन अभी तक आईपीएल में इस बल्लेबाज ने अपनी पूरी काबिलियत का परिचय नहीं दिया है। पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के हेटमायर 17 मैच खेले थे और 275 रन बनाये थे। औसत प्रदर्शन के बावजूद दिल्ली ने इन्हें रिटेन किया जो यह साफ दिखता है कि मैनेजमेंट का भरोसा इन पर है। आगामी सीजन में मध्यक्रम में इनके ऊपर ही बल्लेबाजी जिम्मेदारी होगी।

1 / 2 NEXT
Published 09 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now