Create

4 मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी जो लीजेंड्स क्रिकेट लीग 2022 का हिस्सा हैं

दिग्गज युवराज सिंह भी इस लीग का हिस्सा हैं
दिग्गज युवराज सिंह भी इस लीग का हिस्सा हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

लीजेंड्स क्रिकेट लीग (Legends Cricket League) 2022 का मौजूदा सीजन ओमान में खेला जा रहा है। इस लीग को शुरू करने का उद्देश्य दुनिया भर के तमाम दिग्गज क्रिकेटरों को एक जगह पर लाना और उनके क्रिकेट के प्रदर्शन को एक बार फिर दुनिया के सामने दिखाना है। इसीलिए लीजेंड्स क्रिकेट लीग में दुनिया भर के कई दिग्गज क्रिकेटर खेलते हुए दिखाई देंगे। लीग का पहला मैच इंडिया महाराजास और एशिया लायंस के बीच हुआ, जो बहुत ही धमाकेदार अंदाज में इंडिया ने जीता।

आपको बता दें कि लीजेंड्स क्रिकेट लीग 2022 में कई ऐसे खिलाड़ी खेल रहे हैं जो मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इस आर्टिकल में हम उनमें से प्रमुख 4 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

4 मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी जो लीजेंड्स क्रिकेट लीग का हिस्सा हैं

#4 स्टुअर्ट बिन्नी

स्टुअर्ट बिन्नी ने अपना आईपीएल डेब्यू मुंबई इंडियंस के लिए किया था
स्टुअर्ट बिन्नी ने अपना आईपीएल डेब्यू मुंबई इंडियंस के लिए किया था

बहुत ही कम लोग यह जानते होंगे कि स्टुअर्ट बिन्नी ने मुंबई इंडियंस के लिए 2010 में आईपीएल डेब्यू किया था। हालांकि उन्हें इस सीजन में मात्र एक मैच खेलने का मौका मिला था। इसके बाद उन्होंने राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व किया। बिन्नी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और फिलहाल वे असम टीम के असिस्टेंट कोच के रूप में काम कर रहे हैं।

स्टुअर्ट बिन्नी लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 में इंडिया महाराजास टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने पहले मैच में एशिया लॉयंस के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 41 रन देकर 1 विकेट चटकाया। इसके अलावा टीम की ओर से पारी की शुरुआत करते हुए 7 गेंदों में 10 रन भी बनाए।

#3 प्रज्ञान ओझा

प्रज्ञान ओझा मुंबई इंडियंस के लिए सीजन खेले
प्रज्ञान ओझा मुंबई इंडियंस के लिए सीजन खेले

पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा 2012 से लेकर 2015 तक आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे हैं। वे 2010 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए पर्पल कैप होल्डर भी रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। ओझा भी लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 में इंडिया महाराजास टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने पहले मैच में एशिया लायंस के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 3 ओवरों में 28 रन दिए। हालांकि इस दौरान उन्हें कोई सफलता नहीं मिल सकी।

#2 मुनाफ पटेल

मुनाफ पटेल
मुनाफ पटेल

वर्ल्ड कप 2011 की विजेता भारतीय टीम का सदस्य रहे मुनाफ पटेल आईपीएल में 2011 से लेकर 2013 तक मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे हैं। हालांकि मुनाफ पटेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वे अभी भी कई सारी टी20 लीग खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। हाल ही में उन्होंने लंका प्रीमीयर लीग में भी हिस्सा लिया था। मुनाफ पटेल लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 में इंडिया माहाराजास टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने पहले मैच में एशिया लायंस के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 25 रन देकर 1 विकेट चटकाया।

#1 युवराज सिंह

युवराज सिंह
युवराज सिंह

भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में शुमार युवराज सिंह को 2019 में मुंबई इंडियंस द्वारा खरीदा गया और उस सीजन उन्हें 4 मैच खेलने का मौका मिला। हालांकि यह उनके आईपीएल करियर का आखिरी सीजन भी साबित हुआ। इसके बाद उन्होंने पूरी तरह से क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इसके बाद युवराज अलग-अलग टी20 लीग में खेलते हुए दिखाई दिए। लीजेंड्स क्रिकेट लीग में भी युवराज भारत की टीम का हिस्सा हैं लेकिन उन्होंने पहला मैच नहीं खेला था।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...