Create
Notifications

4 भारतीय बल्लेबाज जो आईपीएल में सिर्फ 1 अर्धशतक लगा पाए हैं

रविन्द्र जडेजा
रविन्द्र जडेजा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 08 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल (IPL) नीलामी नजदीक आ रही है और खिलाड़ियों के साथ फैन्स की भी बाछें खिल गई हैं। हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक होगा कि टीमों में नए खिलाड़ी कौन होंगे और कितनी राशि में उनको लिया जाएगा। आईपीएल में ऑल राउंडर को टीम में शामिल करने का प्रयास हर टीम करती है। हालांकि कई बार बड़ी रकम के बाद भी खिलाड़ी उस हिसाब से खेल दिखाने में नाकाम रहते हैं।

रनों के लिहाज से देखा जाए तो विराट कोहली का नाम टॉप पर आता है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उनके बाद कई और नाम आते हैं। शतक जड़ने के मामले में भी विराट कोहली का नाम टॉप में आता है। अर्धशतक लगाने के मामले में भी टॉप खिलाड़ियों में विराट कोहली और अन्य भारतीयों का नाम आता है लेकिन कुछ नाम ऐसे हैं जिनके नाम आईपीएल में सिर्फ एक अर्धशतक है। ऐसे 4 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र यहाँ किया गया है।

रविन्द्र जडेजा

इस भारतीय खिलाड़ी ने आईपीएल में कई सीजन खेले हैं लेकिन बल्लेबाजी में उतना खास नहीं कर पाए। जडेजा ने आईपीएल करियर में कुल 184 मैचों में 2159 रन जड़े हैं लेकिन उनके बल्ले से अर्धशतक सिर्फ एक बार ही आया है। जडेजा को निचले क्रम पर ही बल्लेबाजी का मौका मिलता है इसलिए वह अपनी बल्लेबाजी के आंकड़े नहीं सुधार पाए।

इरफ़ान पठान

इरफ़ान पठान
इरफ़ान पठान

इस भारतीय ऑल राउंडर ने भी आईपीएल में कई मुकाबले खेले लेकिन अर्धशतक जड़ने में नाकाम रहे। 103 मैचों में इरफ़ान पठान ने 1139 रन बनाए हैं। पठान तूफानी बल्लेबाजी करने में सक्षम थे लेकिन गेंदबाजी की तरह बल्लेबाजी में ज्यादा छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हुए। पठान का स्ट्राइक रेट आईपीएल में 120 का रहा है। हालांकि इन आंकड़ों से ज्यादा बेहतर खेलने की उनमें क्षमता थी लेकिन उनका बल्ला यहाँ ज्यादा नहीं चल पाया।

1 / 2 NEXT
Published 08 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now