Create
Notifications

Cricket Record: शुरूआती 100 वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-4 भारतीय बल्लेबाज

विराट कोहली
विराट कोहली
Nikky

भारतीय वनडे क्रिकेट इतिहास में बहुत से अच्छे बल्लेबाज आये हैं और उन्होंने भारत के लिए जमकर रन भी बनाये हुए हैं। वर्तमान समय में भी भारतीय टीम के पास कई बेहतरीन बल्लेबाज है, जो अपने अकेले दम पर भारत को मैच जीताने की क्षमता रखते हैं। भारत के लिए खेलते हुए कई बल्लेबाजों ने अपने शुरूआती 100 वनडे में शानदार प्रदर्शन किया है।

आज हम भी बात करने जा रहे हैं, भारतीय टीम के उन टॉप-4 बल्लेबाजों की, जिन्होंने अपने शुरूआती 100 वनडे मैचों में भारत के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाये हुए हैं।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो भारत के लिए बना सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में अगला तिहरा शतक

4. सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट की कुल 24 साल सेवा की है, सचिन ने क्रिकेट के लगभग सभी रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं।

सचिन जब शुरु में वनडे क्रिकेट में आये, तो वह शुरुआत के 100 वनडे मुकाबलों में बहुत अच्छा, तो नही कर पाए थे, वह चौथे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारत के लिए अपने शुरूआती 100 वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने शुरुआत के 100 वनडे मुकाबलों में 36.58 की औसत से 3146 रन बनाये थे और उस वक्त उनके नाम 4 शतक थे।

3. सौरव गांगुली

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

सौरव गांगुली भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। वह जितने अच्छे कप्तान थे उससे भी अच्छे बल्लेबाज भी थे। उन्होंने अपनी कप्तानी के साथ बल्लेबाजी से भी भारतीय क्रिकेट को एक बड़ा योगदान दिया है। वह शुरूआती 100 वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज है.

सौरव गांगुली ने अपने शुरूआती 100 वनडे मैचों में 41.44 की औसत से 3606 रन बनाये थे। जिसमे उन्होंने 6 शतक भी जड़े हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

2. विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली वर्तमान समय में भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट में कप्तान है। वह भारतीय क्रिकेट को नयी बुलन्दियो की ओर ले जा रहे हैं।

विराट कोहली इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और अपने शुरूआती 100 वनडे मुकाबलों में भी उन्होंने अच्छा खेल दिखाया था। अपने शुरूआती 100 वनडे मैचों में उन्होंने 4107 रन बनाये थे। इस दौरान उन्होंने 13 शतक और 22 अर्धशतक लगाए थे।

1.शिखर धवन

शिखर धवन
शिखर धवन

शिखर धवन भारतीय वनडे टीम के एक आक्रामक बल्लेबाज है। वह अपना दिन होने पर किसी भी गेदबाजी आक्रमण की दशा बिगाड़ सकते हैं।

शिखर धवन भारत के लिए शुरूआती 100 वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में पहले स्थान पर है।उन्होंने भारत के लिए शुरुआती 100 वनडे मैच में 4309 रन बनाये थे। उन्होंने अपने शुरूआती 100 वनडे मैचों की 99 पारियों मे 13 शतक और 25 अर्धशतक बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 46.10 का रहा था।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...