Create
Notifications

4 भारतीय खिलाड़ी जिनके लिए IPL 2021 में अच्छा प्रदर्शन करना बहुत जरूरी है 

मनीष पांडेय और केदार जाधव
मनीष पांडेय और केदार जाधव
ANALYST
Modified 09 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने बहुत से खिलाड़ियों को बिना किसी संदेह के कम समय में ही इंडिया की ए टीम तथा प्रमुख टीम में जगह पाने में बहुत बड़ी भूमिका अदा की है। आईपीएल के माध्यम से ही टी नटराजन, जसप्रीत बुमराह, पांड्या बंधु, जैसे कई शानदार खिलाड़ी भारतीय टीम को मिले हैं। इसके अलावा आईपीएल ने उन खिलाड़ियों की भी काफी मदद की, जो कभी ख़राब प्रदर्शन के चलते अपनी राष्ट्रीय टीम से बाहर हो गए थे लेकिन आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके वापसी की।

यह भी पढ़ें: 4 विदेशी खिलाड़ी जो IPL 2021 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं

आईपीएल के आगामी सीजन में भी ऐसे कई भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनके लिए आगामी आईपीएल करो या मरो की स्थिति वाला है। अगर यह खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा करते हैं, तभी भविष्य में भारत के लिए खेलते दिख पाएंगे या फिर अपनी जगह बचा पाएंगे। आईपीएल में श्रेष्ठ खिलाड़ियों के सामने अच्छा करने वाले खिलाड़ियों पर सभी की नजर होती है और इसी वजह से भारतीय खिलाड़ी इस मौके को भुनाना चाहेंगे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिनके लिए आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन बहुत जरूरी है।

4 भारतीय खिलाड़ी जिनके लिए IPL 2021 में अच्छा प्रदर्शन करना बहुत जरूरी है

#4 रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन टेस्ट में तो भारतीय टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं लेकिन अभी तक अश्विन को सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में दोबारा वापसी का मौका नहीं मिला है। हाल ही में भारत के कुछ स्पिन गेंदबाजों का इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में खराब प्रदर्शन था। ऐसे में अश्विन अगर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो फिर उन्हें जल्द ही भारत की लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में वापसी का मौका मिल सकता है। आईपीएल 2020 में अश्विन के नाम 13 विकेट थे लेकिन अगर उन्हें भारतीय टीम में वापसी करनी है तो इससे कहीं बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

#3 मनीष पांडे

मनीष पांडे
मनीष पांडे

आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे के लिए यह आईपीएल काफी अहम होने वाला है। मनीष को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे की टीम से बाहर कर दिया गया था और उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया था। मनीष का भारत के लिए पिछले कुछ समय में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और इसी वजह से उन्हें ड्रॉप भी किया गया। आगामी आईपीएम में सनराइज़र्स के प्रमुख बल्लेबाज मनीष पण्डे को टीम में अगर दोबारा वापसी करनी है तो ढेर सारे रन बनाने होंगे।

1 / 2 NEXT
Published 09 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now