Create

4 विदेशी खिलाड़ी जो IPL 2021 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं

क्रिस लिन और ट्रेंट बोल्ट
क्रिस लिन और ट्रेंट बोल्ट

आईपीएल (IPL) की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस सीजन फिर से एक बार अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार हो चुकी है। मुंबई इंडियंस ने अभी तक कुल 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, जिसका श्रेय उनके कप्तान रोहित शर्मा को जाता है। जानकारों के अनुसार पिछले 2 साल लगातार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बावजूद भी इस बार मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं। संभव है कि मुंबई इंडियंस के फैंस को इस बार नई ओपनिंग जोड़ी देखने के साथ-साथ नया बॉलिंग अटैक कॉन्बिनेशन भी देखने को मिल सकता है। टीम मैनेजमेंट ने कुछ नए अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी शामिल किया है।

यह भी पढ़ें: 3 महंगे खिलाड़ी जिनके IPL 2021 में फ्लॉप साबित होने की संभावना है

आईपीएल में मुंबई इंडियंस अपने अभियान की शुरुआत 9 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले से करेगी। पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस अपनी श्रेष्ठ टीम उतारने की कोशिश करेगी। हालांकि पहले मैच में ओपनिंग बल्लेबाज डी कॉक उपलब्ध नहीं होंगे और इस वजह से टीम को किसी अन्य विदेशी खिलाड़ी को खिलाना होगा। विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग XI में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है और आज हम इस आर्टिकल में हम उन 4 विदेशी खिलाड़ियों को जिक्र करने जा रहे हैं, जो आईपीएल के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

4 विदेशी खिलाड़ी जो IPL के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं

#4 नाथन कूल्टर-नाइल

नाथन कूल्टर-नाइल
नाथन कूल्टर-नाइल

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल ने मुंबई इंडियंस को पिछले फाइनल में मात्र 29 रन देकर 2 विकेट हासिल करते हुए अपनी टीम को जिताने में काफी बड़ा योगदान दिया था। मुंबई इंडियंस ने नाथन कूल्टर नाइल को रिलीज कर दिया था लेकिन उन्हें ऑक्शन में दोबारा कम कीमत में खरीदकर टीम में शामिल कर लिया गया। कूल्टर नाइल के पास निचले क्रम में बल्लेबाजी की भी काबिलियत है और उनकी दोहरी काबिलियत के लिए प्लेइंग XI में उन्हें जगह मिल सकती है।

#3 क्रिस लिन

क्रिस लिन
क्रिस लिन

ओपनर क्रिस लिन को 2020 में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स से रिलीज से किये जाने के बाद ऑक्शन में अपनी टीम में शामिल किया था। हालांकि मुंबई इंडियंस के पास पहले से ही बेहतरीन ओपनिंग कॉन्बिनेशन था, जिसके कारण क्रिस लिन को पूरे सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। इस सीजन के पहले मैच में नियमित ओपनर डीकॉक की गैरमौजूदगी में लिन को खिलाया जा सकता है।

#2 किरोन पोलार्ड

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

मुंबई इंडियंस के सबसे दिग्गज खिलाड़ियों में से एक किरोन पोलार्ड को टीम का सबसे सफल ऑलराउंडर माना जाता है। इन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी और तूफानी बल्लेबाजी से कई हारे हुए मैच टीम को जिता कर दिए हैं। इसीलिए इनका मुंबई इंडियंस की तरफ से लगभग हर मैच में खेलना तय माना जाता है।

इन्होंने पिछले सीजन में 16 मैच खेलते हुए 53.60 की औसत और 191.42 के स्ट्राइक रेट से कुल 268 रन बनाये थे। हालांकि बतौर गेंदबाज वह ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया गए और पूरे टूर्नामेंट में कुछ ही ओवर डालते हुए नजर आये हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 4 विकेट हासिल किये।

#1 ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट

आईपीएल के पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस ने ट्रेंट बोल्ट को दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड कर इन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। टीम का यह निर्णय बहुत ही शानदार साबित हुआ और बोल्ट पूरे टूर्नामेंट में अपनी धारदार गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों के लिए कड़ी चुनौती साबित हुए। बोल्ट ने पिछले सीजन 25 विकेट हासिल किये थे और इस सीजन के पहले मैच में भी वह खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment