Create
Notifications
Advertisement

4 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों के लिए आईपीएल का खिताब जीते हैं

  • आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ही हैं
  • इस लिस्ट में शामिल एक खिलाड़ी तीन अलग टीमों का हिस्सा रहते चैंपियन बना है
FEATURED COLUMNIST
फ़ीचर
Modified 06 Apr 2020, 17:36 IST

 हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) विश्व की सर्वश्रेष्ठ लीग में से एक हैं। इस लीग से भारतीय खिलाड़ियों को तो फायदा होता ही है, लेकिन विदेशी टीम के खिलाड़ियों को भी इसमें खेलने से काफी फायदा होता है। इस लीग की दो सबसे सफल टीमों की बात की जाएगी, तो इसमें चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का नाम सबसे ऊपर आएगा।

मुंबई इंडियंस की टीम सबसे ज्यादा 4 बार, तो चेन्नई सुपर किंग्स 3 बार आईपीएल के खिताब को जीता है। ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं, जोकि इन दोनों बड़ी टीमों का हिस्सा रहते हुए आईपीएल का खिताब जीते हैं।

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस की ऑलटाइम आईपीएल इलेवन पर एक नजर

इस लिस्ट में हम ऐसे ही 4 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर नजर डालेंगे, जोकि सीएसके और मुंबई दोनों के लिए खिताब जीत चुके हैं:

#) पार्थिव पटेल (चेन्नई सुपर किंग्स - 2010 और मुंबई इंडियंस- 2015 एवं 2017)

पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल

आईपीएल में वैसे तो पार्थिव पटेल कई टीमों का हिस्सा रहे हैं और तीन बार खिताब भी जीत चुके हैं। वो चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एक बार और मुंबई इंडियंस के साथ दो हार ट्रॉफी को जीत चुके हैं। 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स, तो 2015 और 2017 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहते हुए चैंपियन बने।

2010 के फाइनल में पार्थिव पटेल खेले नहीं थे, तो 2015 और 2017 में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा तो थे, लेकिन बल्ले के साथ वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं पाए थे। हालांकि फिर भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जोकि एक से ज्यादा बार आईपीएल विनिंग टीम का हिस्सा रह चुके हैं।


1 / 4 NEXT
Published 06 Apr 2020, 17:36 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit