Create

आईपीएल 2020 - 4 टीमें जो इस सीजन नए ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरेंगी

मुरली विजय
मुरली विजय
सावन गुप्ता

आईपीएल 2020 का आगाज होने में अब बस 3 दिन का समय बचा है। इस बार आईपीएल का आयोजन कोरोना वायरस की वजह से यूएई में हो रहा है। अबुधाबी, शारजाह और दुबई में इस आईपीएल सीजन के सभी मुकाबले खेले जाएंगे। सभी टीमें इस वक्त अपनी - अपनी तैयारियों में बिजी हैं।

आईपीएल में सलामी बल्लेबाजों का काफी महत्व होता है। एक से बढ़कर एक ओपनिंग बैट्समैन अभी तक आईपीएल में हुए हैं। अगर सलामी बल्लेबाजों की तरफ से अच्छा स्टार्ट मिल गया तो फिर टीम को एक बड़ा स्कोर बनाने या टार्गेट हासिल करने में आसानी हो जाती है। इस सीजन भी सलामी बल्लेबाजों की भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

ये भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जो चोट की वजह से आईपीएल में अपना डेब्यू नहीं कर सके

आईपीएल की कई टीमों के पास बेहतरीन ओपनिंग कॉम्बिनेशन है। वहीं कुछ टीमें इस मामले में थोड़ा कमजोर हैं। कुछ टीमों के ओपनिंग कॉम्बिनेशन में हमें बदलाव भी देखने को मिलेगा। हम आपको इस आर्टिकल में आईपीएल की उन 4 टीमों के बारे में बताते हैं जो इस सीजन नए ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरेंगी।

4 टीमें जो इस आईपीएल सीजन नए ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरेंगी

4. कोलकाता नाइट राइडर्स - शुभमन गिल और टॉम बैंटन

शुभमन गिल
शुभमन गिल

इस आईपीएल सीजन केकेआर की तरफ से एक नई ओपनिंग जोड़ी देखने को मिल सकती है। आमतौर पर अभी तक क्रिस लिन और सुनील नारेन की जोड़ी पारी की शुरुआत करती थी लेकिन इस सीजन दो युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और टॉम बैंटन इस जिम्मेदारी को निभाते नजर आ सकते हैं।

इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम बैंटन को केकेआर ने इस सीजन की नीलामी में खरीदा था और वे अपना डेब्यू करेंगे। आईपीएल के आगाज से पहले ही उन्होंने अपनी अच्छी फॉर्म दिखा दी है। वहीं दूसरी तरफ शुभमन गिल भी टीम की तरफ से ओपनिंग करना चाहते हैं। उन्होंने कुछ दिनों पहले कहा था कि अगर उन्हें मौका मिले तो वो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ओपनिंग जरुर करना चाहेंगे। ऐसे में ये जोड़ी केकेआर के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर नजर आ सकती है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में हर टीम के सबसे बेहतरीन सुपर ओवर बल्लेबाज और गेंदबाज

3.राजस्थान रॉयल्स - जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल

जोस बटलर
जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग कॉम्बिनेशन में भी इस बार हमें बदलाव देखने को मिलेगा। अजिंक्य रहाणे के दिल्ली कैपिटल्स में जाने के बाद अब एक स्लॉट खाली हो गया है। ऐसे में उस जगह पर जोस बटलर के साथ अंडर-19 टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल नजर आ सकते हैं।

यशस्वी जायसवाल ने 2020 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और खुद कप्तान स्टीव स्मिथ भी उनकी काफी तारीफ कर चुके हैं। ऐसे में यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर की ओपनिंग जोड़ी राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ओपनिंग करते हुए दिख सकती है।

2.चेन्नई सुपर किंग्स - शेन वॉटसन और मुरली विजय

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनिंग कॉम्बिनेशन में भी इस सीजन बदलाव देखने को मिल सकता है। सुरेश रैना के इस सीजन से अपना नाम वापस लेने की वजह से नंबर 3 पर एक बहुत बड़ी जगह खाली हो गई है। ऐसे में शेन वॉटसन के साथ मुरली विजय ओपनिंग कर सकते हैं, जिनका रिकॉर्ड काफी बढ़िया रहा है। वहीं नंबर 3 पर फाफ डू प्लेसी को भेजा जा सकता है।

1.रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - आरोन फिंच और देवदत्त पडिक्कल

आरोन फिंच
आरोन फिंच

आरसीबी का ओपनिंग कॉम्बिनेशन भी इस बार पूरी तरह बदला नजर आएगा। आरोन फिंच के आ जाने से टीम की बल्लेबाजी और मजबूत हुई है। वो एक छोर से ओपनिंग करेंगे और उनके साथ में युवा खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं।

इस सीजन शायद पार्थिव पटेल को कुछ ही मैचों में खेलने का मौका मिले और इसी वजह से एबी डीविलियर्स के विकेटकीपिंग करने की भी बात सामने आई थी। पडिक्कल ने घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए थे और इसी वजह से उनको ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...