Create
Notifications

IPL में मुंबई इंडियंस के 4 सबसे कम पावरप्ले स्कोर 

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
ANALYST
Modified 24 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

विश्व की सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) के ख़िताब की 5 बार विजेता मुंबई इंडियंस का आईपीएल सफर काफी रोमांचक रहा है। मुंबई इंडियंस अक्सर आईपीएल के शुरुआती मैचों में संघर्ष करती हुई नजर आती है लेकिन फिर धीरे-धीरे अपनी गलतियों से सीख कर अपने खेल में सुधार करती है और रोमांचक तरीके से गेम में वापसी करके सबको चौंका देती है। जानकारों के अनुसार मुंबई इंडियंस के अगर आंकड़े देखे जाएं तो उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए बहुत ही कम बार सामने वाली टीम को बड़ा लक्ष्य दिया है।

यह भी पढ़ें : IPL के एक ओवर में 4 या उससे ज्यादा छक्के एक से ज्यादा बार लगाने वाले 3 बल्लेबाज

मुंबई अक्सर अपनी पारी को 150 से 180 रनों के बीच तक ही ले जा पाते हैं और कभी-कभी तो बैटिंग पावर प्ले में बनाए गए रनों का स्कोर 50 तक नहीं पहुंच पाता है। हालांकि इन सबके बावजूद मुंबई इंडियंस अक्सर अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कम स्कोर वाले मैच जीत लेती है लेकिन हर बार ऐसा हो जरूरी नहीं। पावरप्ले में विपक्षी टीमों की अच्छी गेंदबाजी का जवाब कई बार मुंबई के बल्लेबाज नहीं दे पाए और बहुत ही कम स्कोर बनाया। आज हम इसी आर्टिकल में मुंबई इंडियंस के उन 4 मैचों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिसमें इस टीम ने पावरप्ले में सबसे कम स्कोर बनाया।

IPL इतिहास के मुंबई इंडियंस के 4 सबसे कम पावरप्ले स्कोर

# 21/1 बनाम पंजाब किंग्स, 2021

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

कल चेन्नई में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स की गेंदबाजी के सामने बैटिंग पावरप्ले में मात्र 21 रन ही बना पाई और 1 विकेट भी खो दिया था। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट होते हुए मात्र 131 रन बनाए और जिसके जवाब में पंजाब किंग्स ने सिर्फ एक विकेट होते हुए बड़ी आसानी से लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

#3 21/4 बनाम रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर, 2017

मुंबई इंडियंस की शुरुआत बहुत खराब रही थी
मुंबई इंडियंस की शुरुआत बहुत खराब रही थी

इस मैच में आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट होते हुए 142 रन बनाये थे और मुंबई इंडियंस को 143 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में मुंबई इंडियंस बैटिंग पावरप्ले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की घातक गेंदबाजी के सामने मात्र 21 रन ही बना पाई थी और 4 विकेट भी खो दिए थे। इन सबके बावजूद पोलार्ड (70) की शानदर बल्लेबाजी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को हरा दिया था।

1 / 2 NEXT
Published 24 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now