Create
Notifications

4 खिलाड़ी जो आने वाले समय में भारत के प्रमुख ओपनर बन सकते हैं 

पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत
पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत
ANALYST

भारतीय टीम इस समय अपने सुनहरे दौर से गुजर रही है। टीम हर फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और विश्व क्रिकेट इस समय भारतीय टीम का ही दबदबा है। भारत ने अपने घरेलू क्रिकेट ढांचे को इतना मजबूत किया है कि जब भी कोई खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आता है तो वो बिना किसी दवाब के निडर होकर खेलता है। भारत ने पिछले कुछ समय एक बेहतरीन बेंच स्ट्रेंथ तैयार की है और टीम के पास भविष्य के लिए अभी से कई शानदार विकल्प मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय बल्लेबाज जो WTC Final में शतक बना सकते हैं

भारत के पास हर बल्लेबाजी क्रम के लिए कई विकल्प मौजूद हैं और ऐसा ही ओपनर के विकल्पों के लिए भी है। मौजूदा समय में भारत के पास रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल तथा टेस्ट में शुभमन गिल भी अपनी जगह पक्की करने की कोशिश कर रहे हैं। आगामी कुछ सालों में भारत को भविष्य की तैयारी करनी होगी। ऐसे में इस बात को ध्यान रखते हुए हम उन 4 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो आने वाले समय में भारत के प्रमुख ओपनर बन सकते हैं।

4 खिलाड़ी जो आने वाले समय में भारत के प्रमुख ओपनर बन सकते हैं

#4 देवदत्त पडीक्कल

देवदत्त पडीक्कल
देवदत्त पडीक्कल

बाएं हाथ के युवा ओपनिंग बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने पिछले कुछ समय में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है और उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम में भविष्य के लिए अभी से दस्तक देनी शुरू कर दी है। पडीक्कल ने घरेलू क्रिकेट में 20 लिस्ट ए मैचों 86.68 मैचों में 1387 रन बनाये हैं। वहीं टी20 में भी इनके आंकड़े काफी जबरदस्त हैं। इन्होंने 39 मैचों में 146.74 के शानदार स्ट्राइक रेट से 1466 रन बनाये हैं। भारत के लिए शिखर धवन के बाद पडीक्कल एक प्रमुख ओपनर की जिम्मेदारी निभा सकते हैं।

#3 शुभमन गिल

शुभमन गिल
शुभमन गिल

भारत के लिए कुछ महीने पहले ही टेस्ट में बतौर ओपनर डेब्यू करने वाले गिल ने अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने अपने प्रदर्शन से भविष्य में अच्छा करने के संकेत दिए हैं। गिल के पास अभी अनुभव कम है लेकिन जैसे-जैसे वो आगे खेलेंगे उनके प्रदर्शन में और निखार आएगा। गिल भारत के लिए वनडे में ओपनिंग के एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। गिल के पास एक शानदार तकनीक है और वो इसके दम पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के सामने रन बनाने की काबिलियत रखते हैं। गिल ने 58 लिस्ट ए मैचों में 45.35 की औसत से 2313 रन बनाये हैं।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now