Create
Notifications

World Cup 2019: आईपीएल में फ्लॉप रहने वाले 4 खिलाड़ी जिन्होंने वर्ल्ड कप में काफी प्रभावित किया

रोहित शर्मा 
रोहित शर्मा 
Fambeat Hindi
ANALYST
Modified 05 Jul 2019
टॉप 5 / टॉप 10

आजकल के खिलाड़ियों को लगभग पूरे साल क्रिकेट खेलना पड़ता है। वह अपने देश के लिए तो खेलते ही हैं साथ ही विभिन्न देशों में होने वाली अलग-अलग टी-20 लीग में भी हिस्सा लेते हैं । हर खिलाड़ी सभी प्रतियोगिताओं में अपना अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है, लेकिन हर समय अपनी फॉर्म को बरकरार रखना आसान नहीं होता है। कुछ खिलाड़ी एक लीग में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो दूसरी लीग में बुरा प्रदर्शन।

इस साल विश्व कप के ठीक पहले दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल का आयोजन हुआ था और इस प्रतियोगिता में कुछ बड़े खिलाड़ी जो अपने नाम के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए। सभी को लगा कि ये खिलाड़ी विश्व कप में भी शायद अच्छा प्रदर्शन न कर पाए, पर उन्होंने सबको गलत साबित करते हुए इस विश्वकप में अपनी छाप छोड़ी। 

आइए नजर डालते हैं ऐसे ही चार खिलाड़ियों पर जिन्होंने आईपीएल में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन वर्ल्ड कप में वह बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं:

#1 रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा विश्व कप 2019 में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। रोहित ने भारतीय टीम के आठ मैचों की 7 पारियों में 90.66 की बेहतरीन औसत से 544 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक भी शामिल हैं। यह विश्व कप रोहित शर्मा के लिए एक बेहतरीन टूर्नामेंट साबित हुआ है।

विश्व कप के पहले रोहित शर्मा की बैटिंग फॉर्म पर काफी लोगों ने सवाल उठाए थे। हालांकि मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में आईपीएल 2019 का खिताब जीता था, परंतु अगर हम बात करें रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तो इस आईपीएल उनका प्रदर्शन फीका सा था। उन्होंने 15 मैचों में 28 से ज्यादा की औसत से 405 रन बनाए थे, जिसमें मात्र 2 अर्धशतक शामिल थे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Published 05 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now