Create

4 खिलाड़ी जो सोशल मीडिया पर अपनी गतिविधियों के कारण मुसीबत में पड़ गए

ओली रॉबिन्सन और सूर्यकुमार यादव
ओली रॉबिन्सन और सूर्यकुमार यादव
reaction-emoji
Prashant Kumar

किसी भी क्रिकेटर के लिए उसके खेल से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं होता। हर खिलाड़ी क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन देना चाहता है ताकि क्रिकेट फैंस उसका सम्मान कर सकें और बाकी क्रिकेट खिलाड़ी उसको प्रेरणा स्रोत माने। अक्सर क्रिकेट खिलाड़ी सोशल मीडिया का प्रयोग करके अपने क्रिकेट फैंस को अपनी दैनिक गतिविधियों के बारे में जानकारी देते रहते हैं, साथ ही रुबरु होते रहते हैं। कभी-कभी यही सोशल मीडिया खिलाड़ियों के लिए परेशान का सबब भी बन जाता है।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय बल्लेबाज जो WTC Final में शतक बना सकते हैं

अभी हाल ही में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन को उनके कई साल पहले के ट्वीट में नस्लवाद और लिंगभेद करने वाले शब्दों का प्रयोग करने के लिए ईसीबी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है। रॉबिन्सन के ट्वीट काफी पुराने थे लेकिन वो ट्वीट इस खिलाड़ी के डेब्यू के बाद वायरल हो गए। रॉबिन्सन का टेस्ट डेब्यू शानदार रहा था और उन्होंने 7 विकेट लेने के साथ ही बल्ले के साथ भी योगदान दिया था। इस आर्टिकल में हम उन 4 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर अपनी गतिविधियों के कारण मुसीबत में पड़ गए।

4 खिलाड़ी जो सोशल मीडिया पर अपनी गतिविधियों के कारण मुसीबत में पड़ गए

#1 सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में एक लंबे इंतजार के बाद घर में इंग्लैंड के खिलाफ एक यादगार पारी खेली थी। हालांकि 2017 में यह बल्लेबाज भी सोशल मीडिया में एक ट्वीट को रीट्वीट कर मुश्किल में फंस गया था। मुंबई के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव से मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने एक पोस्ट को रीट्वीट करने के बाद स्पष्टीकरण मांगा था, जिसमें अंतर-राज्यीय टी20 टूर्नामेंट के लिए मुंबई टीम से उनके बाहर होने पर सवाल उठाया गया था।

इससे पहले 2016 में भी सूर्यकुमार यादव को एक चेतावनी दी गयी थी, जब उन्होंने रणजी ट्रॉफी के सेमीफइनल में जय बिष्टा को बाहर किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की थी।

#2 रोरी बर्न्स

रोरी बर्न्स
रोरी बर्न्स

अभी हाल ही में अहमदाबाद में भारतीय टीम से टेस्ट क्रिकेट में शिकस्त झेलने के बाद पुरुष इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऊपर महिला इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एलेक्स हार्टली ने एक ट्वीट के माध्यम से तंज कसा था, जिसके जवाब में रोरी बर्न्स ने काफी विवादित ट्वीट किया था। हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट को कुछ समय बाद डिलीट कर दिया था लेकिन एलेक्सा हार्टली ने एक पॉडकास्ट में उनके ट्वीट पर गुस्सा जाहिर किया था।

#3 केविन पीटरसन

केविन पीटरसन
केविन पीटरसन

2010 में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड टीम क्रिकेट में जगह ना मिलने पर केविन पीटरसन ने अपना गुस्सा ट्वीट के माध्यम से जाहिर किया था और उन्होंने अपने ट्वीट में क्रिकेट बोर्ड के लिए काफी अशोभनीय भाषा का भी प्रयोग किया था, जिसको लेकर केविन पीटरसन को बाद में इंग्लैंड बोर्ड से माफी मांगनी पड़ी थी। पीटरसन को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया था। इसी वजह से पीटरसन ने अपना गुस्सा निकालने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। अपने इस ट्वीट के लिए उन्हें बाद में माफी भी मांगनी पड़ी थी।

#4 जॉन मूनी

जॉन मूनी
जॉन मूनी

2013 में, आयरलैंड के ऑलराउंडर जॉन मूनी को ब्रिटेन की पूर्व प्रधानमंत्री मारग्रेट थैचर की मृत्यु के बाद सोशल मीडिया पर की गई एक चौंकाने वाली टिप्पणी के लिए तीन मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने अपने देश के पूर्व प्रधानमंत्री की मृत्यु "स्लो एंड पेनफुल" होने की इच्छा जाहिर की थी। आयरलैंड क्रिकेट ने उनके इस बयान पर तुरंत कार्यवाही करते हुए जॉन मूनी को तीन मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया था और जॉन मूनी को बाद में इस बयान के कारण माफी भी मांगनी पड़ी थी।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...