Create
Notifications

4 खिलाड़ी जो राजस्थान रॉयल्स की तरफ से हैट्रिक ले चुके हैं

Enter caption
Neetish Kumar Mishra

आईपीएल 2019 का 49वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच बैंगलोर में खेला गया। तेज बारिश के कारण यह मैच देर से शुरु हुआ तो ओवरों में कटौती करके 5-5 ओवरों का कर दिया गया। दूसरी पारी में 3.2 ओवर के खेल के बाद तेज बारिश शुरू हो जाने के कारण मैच को रद्द घोषित कर दिया गया। राजस्थान रॉयल्स अब 11 अकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 9 अंकों के साथ अंतिम स्थान पर है और प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

यह शानदार तो मुकाबला बारिश के कारण धुल गया लेकिन राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने अपना नाम इंडियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक विकेट चटकाने वाले खिलाड़ियों में दर्ज कर लिया है। श्रेयस गोपाल आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 16वें खिलाड़ी हैं जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर से हैट्रिक लेने वाले चौथे खिलाड़ी हैं।

आज हम आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स की ओर से हैट्रिक ली है:

#4. अजीत चंदीला:

Enter caption

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन झेल रहे ऑफ स्पिन गेंदबाज अजीत चंदीला ने वर्ष 2012 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी। अजीत चंदीला ने लगातार तीन गेंदों पर जेसी राइडर (01), सौरव गांगुली (01) और रॉबिन उथप्पा (0) का विकेट लिया था। अजीत चंदीला राजस्थान रॉयल्स की ओर से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

#3. प्रवीण तांबे:

Enter caption

47 वर्षीय प्रवीण तांबे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने 41 साल की उम्र में आईपीएल डेब्यू किया था। प्रवीण तांबे आईपीएल के दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2 वैद्य गेंदों पर हैट्रिक विकेट ले लिया था।

प्रवीण तांबे ने साल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए यह कारनामा किया था। तांबे की पहली गेंद वाइड थी जिस पर विकेटकीपर संजू सैमसन ने मनीष पांडे की स्टंपिंग करके उन्हें पवेलियन भेज दिया। उसकी अगली गेंद जो कि उनकी पहली वैद्य गेंद थी, पर यूसुफ पठान आउट हुए जबकि उसके अगली गेंद पर रियान टेन डस्काटे आउट हुए।

#2. शेन वॉटसन:

Enter caption

ऑलराउंडर शेन वॉटसन का नाम भी आईपीएल इतिहास में हैट्रिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में दर्ज है। शेन वॉटसन ने साल 2014 में ही अहमदाबाद में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैट्रिक ली थी। वे राजस्थान रॉयल्स की ओर से हैट्रिक लेने वाले इकलौते तेज गेंदबाज हैं।

शेन वॉटसन ने गेंदबाजी करते हुए अपने पहले ओवर की अंतिम गेंद पर शिखर धवन (33) को पवेलियन भेजा। इसके बाद अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने मोइसेस ऑनरिक्स (9) को और दूसरी गेंद पर कर्ण शर्मा (0) को आउट किया।

#1. श्रेयस गोपाल:

Enter caption

श्रेयस गोपाल आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 16वें खिलाड़ी हैं जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर से हैट्रिक लेने वाले चौथे खिलाड़ी हैं। उन्होंने 30 अप्रैल 2019 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लगातार 3 गेंदों पर 3 विकेट लेकर सबको चौंका दिया। यह इसलिए क्योंकि श्रेयस गोपाल ने विश्व के दिग्गज बल्लेबाजों विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस का विकेट लिया था।

श्रेयस गोपाल ने 5 ओवरों के मैच का दूसरा ओवर फेंकते हुए चौथी गेंद पर विराट कोहली (25) को, पांचवी गेंद पर एबी डीविलियर्स (10) को और आखिरी गेंद पर मार्कस स्टोइनिस (0) को ऑउट किया।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...