Create
Notifications
Advertisement

4 क्रिकेटर्स जिन्होंने अपने जन्मदिन पर बेहतरीन प्रदर्शन किया

  • इस सूची में वो खास 4 खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने बर्थडे पर खास तरह का प्रदर्शन किया।
  • इस सूची में दो भारतीय खिलाड़ी और दो ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शामिल हैं।
Prashant
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 24 Apr 2020, 11:26 IST

सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह 
सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह 

हर एक खिलाड़ी अपने जन्मदिन पर क्रिकेट के मैदान में कुछ खास करना चाहता है। कोई भी खिलाड़ी हो वह जब भी मैदान पर उतरता है तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करता है। किसी भी व्यक्ति के जीवन में उसका जन्मदिन खास होता है और यह बात क्रिकेट खिलाड़ियों पर भी लागू होती है। 

कुछ ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर खास तरह का प्रदर्शन कर खुद के जन्मदिन को और विशेष बनाया। इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन 4 क्रिकेट खिलाड़ियों का उल्लेख करेंगे जिन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर खास प्रदर्शन किया:

#1 सचिन तेंदुलकर 


सचिन तेंदुलकर 
सचिन तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर ने अपने 25वें जन्मदिन को यादगार बनाते हुए एक खास पारी खेली और टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई। अपने जन्मदिन से कुछ दिन पहले, सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 143 रनों की पारी खेलकर भारत को शारजाह में एक त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पहुंचाया था।

इस सीरीज का फ़ाइनल सचिन के जन्मदिन वाले दिन था और सचिन ने इस फाइनल में भी एक लाजवाब पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 273 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और 131 गेंदों पर 134 रन बनाकर इंडिया को जीत दिलाई। इस पारी में सचिन ने 12 चौके और 3 छक्के लगाए।

#2 पीटर सिडल 


पीटर सिडल 
पीटर सिडल 

पीटर सिडल का 26 वां जन्मदिन यादगार था। उन्होंने वह उपलब्धि हासिल की जो जन्मदिन पर किसी भी अन्य गेंदबाज ने पहले हासिल नहीं की थी। सिडल इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने अपने जन्मदिन पर हैट्रिक ली हो। उन्होंने यह उपलब्धि 2010 एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में हासिल की थी। इंग्लैंड की पारी के 65वें ओवर की तीसरी गेंद पर सिडल ने कुक को आउट किया, चौथी गेंद पर मैट प्रायर को बोल्ड किया तथा पांचवी गेंद पर ब्रॉड को आउट कर उन्होंने अपनी हैट्रिक पूरी की। 

गाबा टेस्ट बिना किसी नतीजे के ड्रॉ हो गया लेकिन यह सभी को सिडल की खास उपलब्धि की वजह से स याद रहेगा।

1 / 2 NEXT
Published 24 Apr 2020, 11:26 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit