Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND: इन 4 वजहों से टीम इंडिया जीत सकती है सिडनी टेस्ट

Abhi Singh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:44 IST

Enter caption

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज का चौथा और आखरी मैच कल सिडनी में खेला जाने वाला है। इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। अंतिम टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम इतिहास रच सकती है। दरअसल इससे पहले भारतीय टीम कभी भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नही हुई है।

इस सीरीज में भारतीय टीम ने अबतक शानदार प्रदर्शन किया है। भारत की तरफ से बल्लेबाजी में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाजी की है। अगर गेंदबाजो की बात करे तो जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लिए है। हम यहां उन 5 वजहों की बात कर रहे है जिसके आधार पर ये कहा जा सकता है टीम इंडिया चौथा टेस्ट मैच जीत सकती हैं।


#4 मयंक अग्रवाल की बल्लेबाजी

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने पिछले मैच में ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। इन्होंने अपने पहले ही मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज अर्धशतक मारा था। मयंक ने पहली पारी में 76 और दूसरी पारी में महत्वपूर्ण 42 रन की पारी खेली थी।

मयंक के आने से भारत की ओपनिंग थोड़ी अच्छी हो गयी है। कल के मैच में मयंक के साथ लोकेश राहुल ओपनिंग कर सकते है।


#3 भारतीय गेंदबाजो का अच्छा फॉर्म

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारत के गेंदबाजो ने इस सीरीज में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय तेज गेंदबाज इस सीरीज में अच्छे फॉर्म में है। भारत के गेंदबाजो ने खेले गए तीनो मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हर पारी में ऑल आउट किया है।

Advertisement

इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भारत के जसप्रीत बुमराह है। बुमराह ने 3 मैचों में अबतक 20 विकेट लिए है। पिछले मैच में बुमराह ने 9 विकेट लिए थे और यह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए थे। बुमराह के अलावा सभी तेज गेंदबाज जैसे मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा ने भी अच्छी गेंदबाजी की है। इस सीरीज में भारतीय टीम की कामयाबी का श्रेय भारत के गेंदबाजो को भी जाता है।

1 / 2 NEXT
Published 02 Jan 2019, 13:51 IST
Advertisement
Fetching more content...