AUS vs IND: इन 4 वजहों से टीम इंडिया जीत सकती है सिडनी टेस्ट

Enter caption

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज का चौथा और आखरी मैच कल सिडनी में खेला जाने वाला है। इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। अंतिम टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम इतिहास रच सकती है। दरअसल इससे पहले भारतीय टीम कभी भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नही हुई है।

इस सीरीज में भारतीय टीम ने अबतक शानदार प्रदर्शन किया है। भारत की तरफ से बल्लेबाजी में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाजी की है। अगर गेंदबाजो की बात करे तो जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लिए है। हम यहां उन 5 वजहों की बात कर रहे है जिसके आधार पर ये कहा जा सकता है टीम इंडिया चौथा टेस्ट मैच जीत सकती हैं।


#4 मयंक अग्रवाल की बल्लेबाजी

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने पिछले मैच में ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। इन्होंने अपने पहले ही मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज अर्धशतक मारा था। मयंक ने पहली पारी में 76 और दूसरी पारी में महत्वपूर्ण 42 रन की पारी खेली थी।

मयंक के आने से भारत की ओपनिंग थोड़ी अच्छी हो गयी है। कल के मैच में मयंक के साथ लोकेश राहुल ओपनिंग कर सकते है।


#3 भारतीय गेंदबाजो का अच्छा फॉर्म

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारत के गेंदबाजो ने इस सीरीज में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय तेज गेंदबाज इस सीरीज में अच्छे फॉर्म में है। भारत के गेंदबाजो ने खेले गए तीनो मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हर पारी में ऑल आउट किया है।

इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भारत के जसप्रीत बुमराह है। बुमराह ने 3 मैचों में अबतक 20 विकेट लिए है। पिछले मैच में बुमराह ने 9 विकेट लिए थे और यह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए थे। बुमराह के अलावा सभी तेज गेंदबाज जैसे मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा ने भी अच्छी गेंदबाजी की है। इस सीरीज में भारतीय टीम की कामयाबी का श्रेय भारत के गेंदबाजो को भी जाता है।

#2 विराट कोहली की बल्लेबाजी

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम में एक अहम हिस्सा है। कोहली इकलौते ऐसे भारतीय बल्लेबाज है जिन्होंने हर सीरीज में रन बनाए है। इस सीरीज में भी कोहली अबतक एक शतक लगा चुके है।

इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजो की लिस्ट में कोहली दूसरे स्थान पर है। कोहली ने 3 मैचों में 40 से ज्यादा की औसत से 259 रन बनाए है।


#1 चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा इस सीरीज में भारत की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज है। पुजारा इस सीरीज में अबतक 2 टेस्ट शतक मार चुके है।

पुजारा ने इस सीरीज में खेले गए 3 मैचों में सबसे ज्यादा 328 रन बनाए है। पुजारा इस सीरीज में 800 से ज्यादा गेंद खेल चुके है। पहले और तीसरे मैच में पुजारा ने शतक मारा था और दोनो ही मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली थी। इससे पता चलता है कि चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम की बल्लेबाजी का एक प्रमुख हिस्सा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now