Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

चार खिलाड़ी जो अपने आईपीएल प्रदर्शन को विश्व कप में दोहराने में असफल रहे

Dnanath
TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
891   //    02 Jul 2019, 15:56 IST

क्रिस गेल और डी कॉक इस विश्व कप में कुछ खास नही कर पाए
क्रिस गेल और डी कॉक इस विश्व कप में कुछ खास नही कर पाए

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12 वें संस्करण का समापन एक महीने पहले मुंबई इंडियंस ने अपना चौथा आईपीएल खिताब जीतने के साथ किया। पिछले सीज़न के विपरीत, आईपीएल का हालिया संस्करण आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से पहले आयोजित हुआ था। इसलिए, खिलाड़ियों के कार्यभार और चोट संबंधी चिंताओं की ओर अधिक ध्यान गया। इन मुद्दों का हवाला देते हुए, कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने आईपीएल में भाग नही लिया।

हालांकि दूसरे देशों के खिलाड़ियों ने आईपीएल में भाग लिया, उनमें से बहुत ने विश्व कप की तैयारी के लिए टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ दिया। पिछले सीज़न की तरह, इस सीज़न में भी कई विदेशी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, आईपीएल में उनके सकारात्मक प्रदर्शन के बावजूद, उनमें से कुछ विश्व कप में बुरी तरह से विफल रहे।

यहां, हम चार ऐसे खिलाड़ियों पर नज़र डालेंगे जिन्होंने आईपीएल 2019 में अच्छा प्रदर्शन किया था परंतु विश्व कप में उसे दोहराने में विफल रहे।


#4. क्विंटन डी कॉक, दक्षिण अफ्रीका

डी कॉक ने मुम्बई इंडियंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था
डी कॉक ने मुम्बई इंडियंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने आईपीएल 2019 का शानदार प्रदर्शन किया था। मुंबई इंडियंस के साथ अपने पहले सीज़न में, डी कॉक ने 16 मैचों में चार अर्द्धशतक के साथ 529 रन बनाए थे।

ऊपरी क्रम पर बल्ले के साथ उनका लगातार अच्छा प्रदर्शन मुंबई को चौथा आईपीएल खिताब जीताने में कारगार सिद्ध हुआ। वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने की सूची में तीसरे पायदान पर रहे थे।

आईपीएल से पहले, डी कॉक ने श्रीलंका के खिलाफ एक बेहतरीन एकदिवसीय श्रृंखला खेली थी क्योंकि उन्होंने लगातार चार 50+ स्कोर बनाए थे। पांच मैचों में, उन्होंने 70.60 की औसत के साथ 353 रन बनाए थे। इसलिए, डी कॉक से उम्मीद की जा रही थी कि वह विश्वकप में अपना स्वर्णिम फॉर्म बनाए रखेंगे।

डी कॉक ने इंग्लैंड के खिलाफ 68 रनों की शानदार पारी के साथ विश्व कप की शुरुआत की थी। हालांकि, टूर्नामेंट में आगे वह कोई बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे। आठ मैचों में, उन्होंने दो अर्द्धशतक के साथ 253 रन बनाए हैं। हालांकि ये संख्या ठीक-ठाक दिख सकती है, ये डी कॉक जैसे खिलाड़ी के मानकों से काफी नीचे हैं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...