IPL 2020: मुंबई इंडियंस के 4 युवा खिलाड़ी जिनके ऊपर रहेगी सबकी नजर

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मुंबई इंडियंस के युवा गेंदबाज राहुल चाहर
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मुंबई इंडियंस के युवा गेंदबाज राहुल चाहर

इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसी क्रिकेट प्रतियोगिता है, जिसके जरिए हर साल दुनिया की सभी टीमों के खिलाड़ी एक मंच पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन तो करते ही हैं, इसके साथ ही इस लीग के जरिए हर साल भारतीय क्रिकेट टीम समेत दुनिया भर की क्रिकेट टीम को कई ऐसे खिलाड़ी मिलते हैं, जिन्हें बाद में भारतीय क्रिकेट टीम समेत अन्य टीमों में मौका दिया गया।

इन खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्हें आईपीएल के जरिए जो मौका मिला, उसे उन्होंने भुनाया और भारतीय टीम के साथ खेलते हुए एक बड़ा नाम बनाया, जबकि कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे, जिन्होंने इस मौके का सही तरह से फायदा नहीं उठाया या यूं कहें कि यह उनका दुर्भाग्य था कि वह राष्ट्रीय टीम में आते ही फ्लॉप हो गए।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: 4 खिलाड़ी जो राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे बेस्ट मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं

आईपीएल के जरिए भारतीय टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की बात करें, तो इनमें जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल और श्रेयस अय्यर जैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। वहीं आईपीएल 2020 की शुरुआत से पहले हम आपको मुंबई इंडियंस में शामिल चार ऐसे उभरते हुए खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर टूर्नामेंट के दौरान सबकी नजरें रहेंगी।

जानिए कौन हैं मुंबई इंडियंस के वो 4 उभरते हुए खिलाड़ी:-

#4 अनमोलप्रीत सिंह

अनमोलप्रीत सिंह
अनमोलप्रीत सिंह

घरेलू क्रिकेट में पंजाब की ओर से खेलने वाले अनमोलप्रीत सिंह भारत के एक उभरते हुए खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने फर्स्टक्लास क्रिकेट करियर में शानदार प्रदर्शन किया है। अनमोलप्रीत ने महज 27 मैचों में ही 44.5 के औसत से कुल 1691 रन बनाए हैं, जिनमें 5 शतक और 8 अर्धशतक भी शामिल हैं। इसके अलावा अपने टी20 करियर में भी अनमोलप्रीत ने 26 मैचों में 106 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 419 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में इस खिलाड़ी को शामिल किया जाता है, तो सभी की नजरें इस उभरते हुए खिलाड़ी पर होगी।

#3 शरफेन रदरफोर्ड

शरफेन रदरफोर्ड
शरफेन रदरफोर्ड

इस लिस्ट में दूसरा नाम है शरफेन रदरफोर्ड का, जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ की थी, इस खिलाड़ी की क्षमता को देखते हुए दिल्ली की टीम ने 2 करोड़ रुपए में रदरफोर्ड को खरीदा था। हालांकि आईपीएल 2020 में वह मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए दिखेंगे। पिछले साल कैरेबियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने के कारण उन्हें वेस्टइंडीज की टी20 टीम में भी शामिल किया गया है। रदरफोर्ड ने अपने एकमात्र आईपीएल सीजन में 7 मैचों में 135 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 73 रन बनाए थे, साथ ही एक विकेट भी अपने नाम किया था। ऐसे में आगामी सीजन में सभी की नजरें इस उभरते हुए खिलाड़ी पर होंगी।

#2 इशान किशन

इशान किशन
इशान किशन

गुजरात लायंस की ओर से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले इशान किशन ने बेहद कम समय में सभी को प्रभावित किया है। निचले क्रम में उनकी आक्रामक बल्लेबाजी क्षमता की वजह से ही मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी को साल 2018 में 6.2 करोड़ रुपए में खरीदा था। इस बार भी उन्हें 5.5 करोड़ रुपए की कीमत के साथ मुंबई की ही टीम में रखा गया है। इशान किशन ने अपने आईपीएल करियर में 37 मैचों में 130 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 695 रन बनाए हैं। जिसमें 34 छक्के और 64 चौके शामिल हैं।

#1 राहुल चाहर

राहुल चाहर
राहुल चाहर

साल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की ओर से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले राहुल चाहर ने इस लीग में शानदार प्रदर्शन किया है। यही वजह रही कि पिछले साल की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया। इसके अलावा राहुल चाहर ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के जरिए भारत की टी20 टीम में भी जगह बनाई है। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 16 मैचों में 6.77 के इकॉनमी रेट से कुल 15 विकेट चटकाए हैं। ऐसे में आईपीएल 2020 के दौरान सभी की नजरें इस उभरते हुए खिलाड़ी पर होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now