Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के 4 युवा खिलाड़ी जिनके ऊपर रहेगी सबकी नजर

  • इनमें से दो खिलाड़ियों का प्रदर्शन रहा है लाजवाब
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 13 Mar 2020, 21:12 IST

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मुंबई इंडियंस के युवा गेंदबाज राहुल चाहर
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मुंबई इंडियंस के युवा गेंदबाज राहुल चाहर

इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसी क्रिकेट प्रतियोगिता है, जिसके जरिए हर साल दुनिया की सभी टीमों के खिलाड़ी एक मंच पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन तो करते ही हैं, इसके साथ ही इस लीग के जरिए हर साल भारतीय क्रिकेट टीम समेत दुनिया भर की क्रिकेट टीम को कई ऐसे खिलाड़ी मिलते हैं, जिन्हें बाद में भारतीय क्रिकेट टीम समेत अन्य टीमों में मौका दिया गया।

इन खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्हें आईपीएल के जरिए जो मौका मिला, उसे उन्होंने भुनाया और भारतीय टीम के साथ खेलते हुए एक बड़ा नाम बनाया, जबकि कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे, जिन्होंने इस मौके का सही तरह से फायदा नहीं उठाया या यूं कहें कि यह उनका दुर्भाग्य था कि वह राष्ट्रीय टीम में आते ही फ्लॉप हो गए। 

यह भी पढ़ें : IPL 2020: 4 खिलाड़ी जो राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे बेस्ट मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं

आईपीएल के जरिए भारतीय टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की बात करें, तो इनमें जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल और श्रेयस अय्यर जैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। वहीं आईपीएल 2020 की शुरुआत से पहले हम आपको मुंबई इंडियंस में शामिल चार ऐसे उभरते हुए खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर टूर्नामेंट के दौरान सबकी नजरें रहेंगी।

जानिए कौन हैं मुंबई इंडियंस के वो 4 उभरते हुए खिलाड़ी:-

#4 अनमोलप्रीत सिंह

अनमोलप्रीत सिंह
अनमोलप्रीत सिंह

घरेलू क्रिकेट में पंजाब की ओर से खेलने वाले अनमोलप्रीत सिंह भारत के एक उभरते हुए खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने फर्स्टक्लास क्रिकेट करियर में शानदार प्रदर्शन किया है। अनमोलप्रीत ने महज 27 मैचों में ही 44.5 के औसत से कुल 1691 रन बनाए हैं, जिनमें 5 शतक और 8 अर्धशतक भी शामिल हैं। इसके अलावा अपने टी20 करियर में भी अनमोलप्रीत ने 26 मैचों में 106 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 419 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में इस खिलाड़ी को शामिल किया जाता है, तो सभी की नजरें इस उभरते हुए खिलाड़ी पर होगी।

1 / 2 NEXT
Published 13 Mar 2020, 21:12 IST
Advertisement
Fetching more content...