Create
Notifications

IPL 2020: 4 खिलाड़ी जो राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे बेस्ट मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स
akhilesh

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। 29 मार्च से इस हाई वोल्टेज टूर्नामेंट का आगाज होगा, जिसमें पहला मुकाबला चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इसके बाद जैसे-जैसे यह टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, वैसे-वैसे हमें यह भी पता चल जाएगा कि कौन सी चार टीमें आगामी सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाएंगी।

हालांकि उससे पहले हम बात करेंगे एक ऐसी टीम की, जिसने इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती सीजन में ही बाजी मारी थी और दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों से सजी उस टीम ने आईपीएल की पहली ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया था। इस फ्रेंचाइजी का नाम है राजस्थान रॉयल्स। हालांकि पहले सीजन में धुंआधार प्रदर्शन करने वाली इस टीम ने फिर कभी चैंपियन बनने का स्वाद नहीं चखा।

यही नहीं राजस्थान रॉयल्स शुरुआती सीजन के अलावा एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंच सकी। हालांकि टीम में दुनिया के दिग्गज आलराउंडर बेन स्टोक्स, डेविड मिलर, स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों को शामिल हैं, ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि टीम आईपीएल 2020 में कैसा प्रदर्शन करती है।

यह भी पढ़ें : IPL Records- आईपीएल में सभी टीमों के सबसे अच्छे और बुरे कप्तान

फिलहाल उससे पहले हम आपको टीम में शामिल 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेहतरीन मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं और टीम को जीत दिला सकते हैं।

जानिए कौन हैं वो 4 खिलाड़ी:-

#4 डेविड मिलर

डेविड मिलर
डेविड मिलर

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले डेविड मिलर आगामी सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दिखेंगे। डेविड मिलर ने उस वक्त काफी सुर्खियां बटोरी थीं, जब उन्होंने आईपीएल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 38 गेदों में शानदार शतक जड़ा था। यही नहीं इसके अलावा भी उन्होंने पंजाब की ओर से कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। मिलर ने अपने आईपीएल करियर में 79 मैचों में 138.78 के स्ट्राइक रेट से कुल 1850 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा इन रनों में 87 छक्के और 126 चौके भी शामिल हैं। मिलर के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह राजस्थान की ओर से आगामी सीजन में बेहतरीन मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं।

#3 संजू सैमसन

संजू सैमसन
संजू सैमसन

आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बल पर भारतीय टीम में जगह बनाने वाले संजू सैमसन के खेलने का अंदाज लाजवाब है। उन्होंने पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से 12 मैचों में 148 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से कुल 342 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक भी शामिल है। इसके अलावा वह अपने आईपीएल करियर में 93 मैचों में कुल 2209 रन बना चुके हैं। मध्यक्रम में बल्लेबाजी के साथ ही संजू सैमसन बड़े शॉट भी आसानी से लगा सकते हैं और ऐसे में यह कहा जा सकता है कि वह आगामी सीजन में टीम की ओर से एक अच्छे मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं।

#2 बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स की गिनती सबसे बेहतरीन आलराउंडर और मैच फिनिशर खिलाड़ियों में होती है। इसका नजारा उन्होंने विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में दिखाया था। यही वजह है कि आईपीएल की नीलामी के दौरान बेन स्टोक्स के रेट हमेशा से हाई रहे। स्टोक्स अपने छोटे से आईपीएल करियर में 34 मैचों में 132 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 635 रन बना चुके हैं, जिसमें उनका एक शतक भी शामिल है। इसके अलावा वह इतने ही मैचों में 26 विकेट भी चटका चुके हैं।

#1 रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

काफी लंबे समय तक कोलकाता नाइटरराइडर्स की ओर से खेलने वाले रॉबिन उथप्पा अब राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दिखेंगे। उथप्पा ने कोलकाता की टीम को आईपीएल में दो बार चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया है। उन्होंने 2012 में जहां 16 मैचों में 405 रन का योगदान दिया था, तो वहीं 2014 में 16 मैचों में 660 रन बनाए थे और अपनी टीम को चैंपियन बनाया था। इसके अलावा उथप्पा आईपीएल में 177 मैचों में 130 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 4411 रन बना चुके हैं, जिनमें 156 छक्के भी शामिल हैं। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए यह कह सकते हैं कि वह आगामी सीजन में राजस्थान की ओर से एक बेहतरीन मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...