Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: बांग्लादेश प्रीमियर लीग के लिए 439 विदेशी खिलाड़ियों का नाम रजिस्टर किया गया

  • बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इसे खुद ही आयोजित करेगा, कोई फ्रेंचाइजी नहीं होगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 17 Nov 2019, 13:49 IST

 बीपीएल 2019 की विजेता टीम
बीपीएल 2019 की विजेता टीम

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के लोगो अनावरण सेरेमनी में घोषणा करते हुए कहा कि अगले संस्करण में सात टीमें हिस्सा लेंगी। इस बार बीसीबी खुद पूरा टूर्नामेंट आयोजित करेगी और सभी फ्रेंचाइजी को बाहर कर दिया गया है। बीसीबी का कहना है कि सभी फ्रेंचाइजी हर बार बिना कारण कुछ न कुछ डिमांड करती रहती थी। बीपीएल का यह एक विशेष संस्करण होगा, इसमें 439 विदेशी खिलाड़ियों का नाम रजिस्टर किया गया है।

बीसीबी प्रेसिडेंट नजमुल हसन ने कहा कि हम यह पहले ही कह चुके हैं कि बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की सौवीं जयंती पर हम यह विशेष संस्करण आयोजित करेंगे। हम इस टूर्नामेंट को फेंचाइजी आधारित नहीं रखते हुए बीसीबी के द्वारा ही आयोजित करेंगे। हर टीम के लिए हम स्पोंसर की व्यवस्था करेंगे। मुख्य चीज यही है कि सभी टीमें बीसीबी का हिस्सा ही रहेंगी।

यह भी पढ़ें:विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में बड़े रनों की अहमियत बताई

टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों में जमुना बैंक ढाका प्लातून, प्रीमियर बैंक खुलना टाइगर्स, राजशाही रॉयल्स, रंगपुर रैंजर्स, सिल्हट थंडर, कमिंग वॉरियर्स और चटगांव चैलेंजर्स। कोमिला वॉरियर्स और सिल्हट थंडर के लिए स्पोंसर नहीं मिला है, बीसीबी ने उन्हें खुद ही संचालित करने का निर्णय लिया है।

खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में 181 बांग्लादेशी और 439 विदेशी खिलाड़ियों का नाम रजिस्टर किया गया है। लोकल खिलाड़ियों को छह श्रेणियों में बांटा गया है। ए प्लस श्रेणी वाले खिलाड़ी पचास लाख टका की राशि में शामिल होंगे और अन्य श्रेणियों की राशि पिछले साल की तरह ही होगी। आईसीसी द्वारा बैन किये गए शाकिब अल हसन का नाम इसमें शामिल नहीं होगा। फिक्सिंग की अन्य घटनाओं को रोकने के लिए बीसीबी ने एंटी करप्शन यूनिट स्थापित की है।

कई खिलाड़ियों के नाम होने के बाद भी विश्व क्रिकेट के कुछ नामी खिलाड़ी बीपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आएँगे। एबी डीविलियर्स, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का नाम इनमें प्रमुख है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 17 Nov 2019, 13:49 IST
Advertisement
Fetching more content...