Create
Notifications

5 बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट करियर में छक्के से खाता खोला

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 12 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

टेस्ट क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी का पहला रन काफी अहम होता है। इसके अलावा खिलाड़ी ने किस रूप में वह रन प्राप्त किया, वह भी एक संतुष्टि वाली बात होती है। खिलाड़ी एक रन से लेकर चौका जड़कर खाता खोलते हैं लेकिन कई खिलाड़ी गेंद को हवाई मार्ग से सीमा रेखा से बाहर भेजने में विश्वास रखते हैं। उनकी नजरें गेंद के ऊपर तेज प्रहार कर अधिकतम रन प्राप्त करना होता है। टेस्ट क्रिकेट में छक्के से करियर की शुरुआत करने से बेहतर बात नहीं हो सकती। 141 साल के लम्बे इतिहास में टेस्ट क्रिकेट में कई खिलाड़ियों ने छक्के से करियर की शुरुआत की है।

टेस्ट क्रिकेट को रूककर खेलने वाला तकनीकी खेल माना जाता है लेकिन कई खिलाड़ी अपने आक्रामक अंदाज के लिए ही जाने जाते हैं। सीमा रेखा पर कोई फील्डर नहीं होने से उनको तेज गति से रन बनाने का लालच रहता है। ऐसे ही पांच खिलाड़ियों की चर्चा इस आर्टिकल में की गई है जिन्होंने छक्के से टेस्ट करियर का आगाज किया था।

यह भी पढ़ें:3 महान गेंदबाज जिन्होंने अपने पूरे करियर में कभी नो बॉल नहीं डाली

सुनील अम्ब्रिस

सुनील अम्ब्रिस
सुनील अम्ब्रिस

इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने एक दिसम्बर 2017 को वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट करियर का आगाज किया। पहली पारी में उन्हें हिट विकेट के रूप में गोल्डन डक के साथ आउट होना पड़ा। इसके बाद दूसरी पारी में अम्ब्रिस ने छक्के से खाता खोला। ट्रेंट बोल्ट के सामने खेलते हुए तीसरी गेंद किनारा लेकर छह रन के लिए मैदान से बाहर चली गई। इस तरह वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने छक्के से टेस्ट जीवन में खाता खोलने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में अपना नाम जोड़ दिया। ट्रेंट बोल्ट की दो गेंद पर कोई रन नहीं बना था तथा तीसरी गेंद हवाई रास्ते से मैदान के बाहर गई थी। इस तरह अम्ब्रिस ने इस लिस्ट में अपना नाम शामिल करवा लिया।

1 / 5 NEXT
Published 12 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now