COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जो 2019 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
69.26K   //    Timeless

पिछला साल डेब्यू के मामले में एक अच्छा साल रहा। चाहे टेस्ट क्रिकेट हो या वनडे या फिर धमाकेदार टी-20, हर फॉर्मेट में कुछ शानदार खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से तूफान मचा दिया।

किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर का दबाब और निचले स्तर से अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखना हमेशा चुनौतीपूर्ण भरा होता है, लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने इस तरह के स्तर पर भी साहस भरा प्रदर्शन कर सबका दिल जीत लिया हैं।

इन मामलों में घरेलू टी-20 लीग ऐसे खिलाड़ियों के लिए हमेशा महत्वपूर्ण साबित होते हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण करने से पहले ही उन्हें दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलने का मौका भी मिलता है।

प्रशंसकों के बीच हमेशा से ही एक उत्सुकता का माहौल बना रहता है जब कोई युवा क्रिकेटर, जो किसी तरह की प्रतिष्ठा के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचता है। पिछला साल भले ही बीत गया हो लेकिन ये सफ़र नहीं थमता, क्योंकि हर एक देश अपने उन युवा प्रतिभा को मौका देता रहेगा।

आइये हम उन बेहतरीन खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं, जिन्होंने पहले ही जूनियर स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है और 2019 में अपने राष्ट्रीय टीम में जगह बना सकते है:


#5. जो क्लार्क 

Image result for joe clarke cricket

जो क्लार्क, एक उज्ज्वल युवा बल्लेबाज़। काउंटी क्रिकेट में प्रथम श्रेणी के एक बेहद अनुभवी खिलाड़ी के तौर पर राष्ट्रीय टीम की चयन के लिस्ट में शामिल हैं।

मई 2015 में 19-वर्षीय क्लार्क ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत की। काउंटी में अपने घरेलू टीम के लिए 12 शतक और तक़रीबन 40 की औसत से रन बनाए है। रनों के मामले में उनका जुनून और भूख को देखते हुए उन्हें राष्ट्रीय टीम में कॉल-अप की कतार में रखती है।

एक स्टाइलिश मध्य-क्रम के बल्लेबाज के रूप में जोई, इंग्लैंड के मध्य-क्रम के संकटों का सही समाधान साबित हो सकते है। एशेज में इस 22-वर्षीय बल्लेबाज को निश्चित रूप से टेस्ट टीम में जगह बनाने का प्रबल दावेदार माना जा सकता है।


1 / 5 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Fambeat Hindi
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...