COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI में सबसे ज्यादा रन बनाएं हैं 

टॉप 5 / टॉप 10
34.98K   //    19 Jan 2019, 09:47 IST

Sussex v India - Tour Match

भारत का न्यूजीलैंड दौरा 23 जनवरी से शुरू हो रहा है। भारतीय टीम वहां पर पांच वनडे तथा तीन टी-20 मैच खेलेगी। टीम इंडिया के लिए ये दौरा बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि अब से कुछ महीनों बाद ही विश्व कप शुरू होने वाला है। विश्व कप से पहले टीम इंडिया का ये आखिरी विदेशी दौरा होगा। ऐसे में उन्हें अपनी तैयारी का जायजा लेने का इससे अच्छा मौका और कही नहीं मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट और वनडे सीरीज में धूल चटाने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों के हौसले इस समय काफी बुलंद हैं। अक्सर टीम इंडिया के मध्यक्रम को लेकर काफी सवाल उठता है लेकिन महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक और केदार जाधव ने भी वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करके ये बता दिया की वो भी किसी से कम नहीं हैं। उन सबके अलावा टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया खासकर भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल ने।

टीम इंडिया का ये न्यूजीलैंड दौरा उन खिलाड़ियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है जिनका प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया दौरे में कुछ ख़ास नहीं रहा। जैसे अंबाती रायडू, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा और खलील अहमद ये कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाएं थे। अगर उन्हें विश्व कप के लिए टीम में जगह बनानी है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैचों में उन्हें काफी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। यूं तो टीम इंडिया शुरू से ही अपने बल्लेबाजों के लिए जानी जाती है। इस टीम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हुए हैं लेकिन आज हम उन पांच बल्लेबाजों के बारे में विस्तार से बात करेंगे जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाएं हैं।

#5 सौरव गांगुली

India V Sri Lanka x

भारतीय टीम के दिग्गज कप्तानों में से एक सौरव गांगुली का नाम इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आता है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पुरे करियर में कुल 32 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 1079 रन बनाएं थे। उन 32 मैचों में उन्होंने तीन शतक तथा छह अर्धशतक लगाएं थे। सौरव गांगुली का नाम अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाजों में आता था। ऑफ साइड में शॉट खेलने में उन्हें महारत हासिल थी। क्षेत्ररक्षकों के बीच से भी वो आसानी से गैप ढूंढ लेते थे।


1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...