COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वन-डे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं 

टॉप 5 / टॉप 10
5.00K   //    20 Jan 2019, 11:58 IST

India's Javagal Srinath, right, appeals the lbw wi

जैसे-जैसे विश्व कप की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन की धड़कनें तेज होती जा रही हैं। 23 जनवरी से शुरू होने वाले न्यूजीलैंड दौरे को अगर विश्व कप का ऑडिशन कहा जाए तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। विराट कोहली की अगुआई वाली इस टीम को विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है इसलिए कप्तान कोहली और टीम प्रबंधन विश्व कप की तैयारियों को लेकर कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहते हैं। वैसे तो ऑस्ट्रेलिया को उसी के घरेलु मैदान पर हराकर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के ऊपर पहले ही अपना खौफ बना चुकी है लेकिन न्यूजीलैंड जैसी टीम को इस समय कतई कमतर नहीं आंका जा सकता।

देखा जाए तो टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड दौरा कभी भी आसान नहीं रहा है और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि ये दौरा भी उनके लिए शायद आसान नहीं रहेगा। जहां एक ओर आईसीसी की वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया दूसरे स्थान पर काबिज है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम तीसरे पायदान पर है। टीम इंडिया की तरह ही न्यूजीलैंड को भी विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। बता दें कि न्यूजीलैंड 2015 विश्व कप का उपविजेता था।

अगर न्यूजीलैंड में सीरीज जीतना है तो बेशक भारतीय गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। टीम इंडिया के कई गेंदबाज ऐसे थे जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी करना काफी रास आता था। आज हम आपको उन पांच भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

#5 आशीष नेहरा

Australia v India - Game 3

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का नाम पांचवें नंबर पर आता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 21 वनडे मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 28 विकेट लिए थे। उन्होंने ये सारे विकेट 26.71 के औसत से लिए थे। 47 रन पर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन था।अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके आशीष नेहरा अच्छे गेंदबाज हुआ करते थे लेकिन ख़राब फिटनेस के कारण वो उस मुकाम को हासिल नहीं कर पाएं जिसके वो हकदार थे। वर्तमान में वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी कोच हैं तथा साथ ही साथ विभिन्न टीवी चैनलों पर वो कमेंट्री करते हुए भी नजर आते हैं। 




1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...