Create
Notifications

भारतीय टीम से इन 5 खिलाड़ियों को एशिया इलेवन में खेलने का मौका मिल सकता है

इस सीरीज का पहला मुकाबला 18 मार्च और दूसरा 21 मार्च को खेला जाएगा।
इस सीरीज का पहला मुकाबला 18 मार्च और दूसरा 21 मार्च को खेला जाएगा।
Gunjan
visit

बांग्लादेश के संस्थापक बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के जन्मदिन के मौके पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड इलेवन और एशिया इलेवन के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज आयोजित करने का निर्णय लिया है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 18 मार्च और दूसरा 21 मार्च को खेला जाएगा। जिसमें पाकिस्तान को छोड़कर एशिया की बाकि टीमों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, और एशिया इलेवन का हिस्सा बनेंगे।

एशिया इलेवन में भारत की ओर से भी 5 खिलाड़ी इस सीरीज में हिस्सा लेने वाले हैं। वो कौन से पांच खिलाड़ी होंगे जो इस टीम का हिस्सा होंगे। इस बात का फैसला बीसीसीआई के अध्य्क्ष सौरव गांगुली आने वाले दिनों में लेंगे। आइये डालते हैं एक नजर उन खिलाड़ियों पर जो इस सीरीज में हिस्सा ले सकते हैं।

1. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा 
रोहित शर्मा

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मौजूदा समय में दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। बात जब टी20 जैसे छोटे फॉर्मेट की हो तो रोहित का बल्ला और भी आग उगलता है। टी20 फॉर्मेट में रोहित 4 शतक जड़ने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज हैं। इस साल रोहित शर्मा ने 14 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 28.29 की औसत से 396 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित का स्ट्राइक रेट 138.46 का रहा था, जबकि इस साल रोहित के बल्ले से 4 अर्धशतक निकले। जिसमें 85 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है।

2. विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अगर इस सीरीज के लिए चुने जाते हैं तो दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के लिए ये किसी तोफे से कम नहीं होगा। विराट इस फॉर्मेट में तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। वहीं अगर उनको इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया जाता है तो उनका प्रदर्शन और भी निखर कर आएगा। कोहली का इस साल टी20 फॉर्मेट में प्रदर्शन लाजवाब रहा है। कोहली ने इस साल 10 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 77.67 की शानदार औसत से 466 रन ठोके हैं। जबकि उनका स्ट्राइक रेट 150 के करीब रहा है। कोहली का इस साल सर्वश्रेष्ठ स्कोर 94* था।

3. हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शामिल हार्दिक पांड्या के लिए भले ही ये साल कुछ खास ना रहा हो। लेकिन उनके अंदर कितनी काबलियत है ये बात किसी से छुपी नहीं है। पांड्या के पास पहली ही गेंद से बड़े शॉट्स खेलने की कला है जो इनको इस फॉर्मेट का खतरनाक बल्लेबाज बनाती है। इसके अलावा इनकी गेंदबाजी में भी अब पहले से ज्यादा धार आ चुकी है। पांड्या के टीम में होने से टीम का संतुलन अच्छा रहता है और कप्तान एक बल्लेबाज और खिला सकता है। हार्दिक के टी20 करियर की बात करें तो 40 मुकाबलों की 25 पारियों में 147 के स्ट्राइक रेट से 310 रन बनाए हैं। जबकि 38 विकेट अपने नाम किये हैं।

4. रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा 
रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा को भी इस दो मैचों सीरीज के लिए चुना जा सकता है। वर्ल्ड कप 219 के बाद से जडेजा का प्रदर्शन हर फॉर्मेट में शानदार रहा है और उनको बराबर मौके भी दिए जा रहे हैं। जडेजा के टीम में होने से टीम को एक अच्छा फील्डर, बेहतरीन गेंदबाज और बल्लेबाज मिलता है। जडेजा किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सक्षम हैं। जडेजा ने अपने टी20 करियर में 46 मैचों में 35 विकेट अपने नाम किये हैं, और 163 रन भी बनाए हैं।

5. जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह 
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप के बाद से चोट के चलते टीम से अंदर- बाहर होते रहे हैं। लेकिन जनवरी में होने जा रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बुमराह टीम में फिर से वापसी कर रहे हैं। बुमराह वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं और डेथ ओवर्स में उनसे अच्छा गेंदबाज इस समय किसी और टीम के पास नहीं है। बुमराह के अपने टी20 करियर में अब तक 42 मैचों में 20.18 की औसत से 51 विकेट चटका चुके हैं।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now