Create
Notifications

2011 विश्व कप खेलने वाले 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अभी संन्यास नहीं लिया है 

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
ANALYST

2011 विश्व कप उस टूर्नामेंट में खेलने वाले हर एक भारतीय खिलाड़ी तथा हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी के लिए एक खास महत्व रखता है। भारत में आयोजित हुए इस विश्व कप में भारतीय टीम को ख़िताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था और पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन भी उसी स्तर का था। भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त खेल दिखाया था और फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद दूसरा वनडे विश्व कप जीता था। फाइनल मुकाबले में गौतम गंभीर तथा एमएस धोनी के बल्ले से बहुत ही बेहतरीन पारियां देखने को मिली थी, जिनकी मदद भारत ने श्रीलंका के टारगेट को चेस कर जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें: 2012 आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने वाले 3 खिलाड़ी जिनका करियर उम्मीद के मुताबिक शानदार नहीं रहा

2011 के विश्व कप में भारत के स्क्वॉड में कुल 15 खिलाड़ी मौजूद थे। समय बीतने के साथ ही उस स्क्वॉड के बहुत से खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं और खुद कप्तान धोनी ने भी पिछले साल अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर पर विराम लगा दिया। हालांकि उस स्क्वॉड के कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को अभी भी अलविदा नहीं कहा है। इन 5 खिलाड़ियों में से केवल दो ही खिलाड़ी वर्तमान समय में भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं, तथा बाकी तीन खिलाड़ी आईपीएल तथा घरेलू स्तर पर खेलते हुए दिख जाते हैं। इस आर्टिकल में हम उन्हीं 5 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

2011 विश्व कप खेलने वाले 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अभी संन्यास नहीं लिया है

#5 एस श्रीसंत

एस श्रीसंत
एस श्रीसंत

केरल के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें 2011 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला था। इस तेज गेंदबाज ने 2 मुकाबले खेले थे लेकिन इनके हाथ एक भी सफलता नहीं लगी थी। 2013 में आईपीएल के दौरान श्रीसंथ पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा और उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया था बाद में बीसीसीआई ने उन पर प्रतिबन्ध भी लगा दिया था। हालांकि अब उनका बैन समाप्त हो चुका और उन्होंने कुछ समय पहले अपने राज्य के लिए विजय हजारे ट्रॉफी तथा सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी भी खेली थी। श्रीसंत अभी भी वापसी की उम्मीद में हैं और इसी वजह से उन्होंने संन्यास नहीं लिया है।

1 / 3 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now