Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 अजीबो-गरीब घटनाएं जब मैच को बीच में ही  रोकना पड़ा 

Play was halted due to
Modified 23 Jan 2019, 20:40 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

भारत ने नेपियर के मैकलीन पार्क में खले गए पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। भारतीय गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पूरी कीवी टीम सिर्फ 157 रन बनाकर ढेर हो गई। मुख्य रूप से कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने क्रमशः चार और तीन विकेट हासिल किये।

इसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही लेकिन मैच के 11वें ओवर में जब भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 41 रन था, मैच को रोकना पड़ा।

दरअसल, उस समय बल्लेबाज़ी कर रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने अंपायर से उनकी आँखों में पड़ रही सूरज की किरणों की शिकायत की, जिसकी वजह से उन्हें गेंद को देखने में दिक्क्त हो रही थी। अंपायरों ने तुरंत इस पर कार्रवाई की और खिलाड़ियों को मैदान से बाहर भेज दिया। सूर्य अस्त होने तक लगभग आधे घंटे के लिए मैच को रोकना पड़ा।  

हालाँकि, यह पहला अवसर नहीं है जब क्रिकेट मैदान पर इस तरह की अजीब घटना हुई है। इससे पहले भी कई बार ऐसे ही कारणों से मैच को रोकना पड़ा है। 

तो आइये जानते हैं उन पांच घटनाओं के बारे में जब मैच को अजीब कारण से बीच में ही रोकना पड़ा:

#5. जब कार की वजह से रोकना पड़ा मैच 

A car mysteriously entered the Palam Air Force Ground

2017 में, रणजी ट्रॉफी के एक मैच में दिल्ली के पालम वायु सेना मैदान में मेज़बान टीम उत्तर प्रदेश के साथ खेल रही थी। मैच में गौतम गंभीर, ईशांत शर्मा, ऋषभ पंत और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी खेल रहे थे। इस मैच के तीसरे दिन के खेल के दौरान एक कार रहस्यमय तरीके से सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए मैदान पर आ पहुँची।

स्टेडियम का एक गेट मुख्य सड़क से सीधे जुड़ा हुआ था और सुरक्षा कर्मियों के वहां अनुपस्थित होने की वजह से ड्राइवर को बेरोकटोक सीधे मैदान में आने का मौका मिल गया। इसके बाद मैच अधिकारियों ने तुरंत कारवाई करते हुए कार ड्राइवर को पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि ड्राइवर ने दावा किया कि वह घबरा गया था और जानभूझकर उसने यह गलती नहीं की थी। 

बहरहाल, कार की वजह से खेल रोकना मैच में बाधा डालने वाली सबसे अजीबो-गरीब घटनाओं में से एक है।

1 / 5 NEXT
Published 23 Jan 2019, 20:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit