Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 रोमांचक टेस्ट सीरीज जो 2019 में देखने को मिलने वाली हैं 

  • 2019 की पाँच बेहद रोमांचक टेस्ट सीरीज
Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 04 Jan 2019, 09:19 IST

टी-20 क्रिकेट की लोकप्रियता पहले से कहीं अधिक बढ़ रही है, लगभग सभी प्रमुख देश अपने घरेलू टी-20 लीग की मेजबानी कर रहे हैं। लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट के विकास को रोक नहीं रहा है।

इस खेल को उन प्रशंसकों का आशीर्वाद प्राप्त है, जो इस टी-20 के दौर में टेस्ट क्रिकेट का बहुत उत्सुकता से पालन करते हैं। एकदिवसीय विश्वकप के ठीक बाद, आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप शुरू हो जाएगी। इस टूर्नामेंट में नौ टेस्ट खेलने वाले देश हिस्सा लेंगे। प्रत्येक टीम आठ अन्य टीमों के खिलाफ तीन घरेलू श्रृंखला और तीन बाहरी श्रृंखला खेलेगी।

सबसे अधिक अंक पाने वाली शीर्ष दो टीमें इंग्लैंड में 2021 में होने वाले अंतिम खिताब के लिए भिड़ेंगी। टेस्ट चैम्पियनशिप निश्चित रूप से दुनिया भर में क्रिकेट प्रशंसकों को उत्साहित कर रही है । इस तरह के टूर्नामेंट निश्चित रूप से युवा क्रिकेट प्रशंसकों के बीच टेस्ट क्रिकेट की दिलचस्पी को बढ़ाएगा, जो खेल के छोटे संस्करण से प्रभावित हैं।

आइये गौर करते है 2019 में होने वाली कुछ बेहद रोमांचक टेस्ट श्रृंखलाओं पर : 


#5) दक्षिण-अफ़्रीका का भारत दौरा 

Enter caption

भारत इस साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने के लिए तैयार है। 2018 में मजबूत विदेशी प्रदर्शन दिखाने के बाद टीम इंडिया आत्मविश्वास से भरी होगी। जब ये शीर्ष दो टीम एक-दूसरे के खिलाफ होती है तो मनोरंजन की गारंटी होती है। भारत अपनी पिछली 10 घरेलू सीरीज में अजेय रहा है।

यह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों के लिए एक बड़ी श्रृंखला होगी और इसलिए दोनों टीमें अपने अंक बढ़ाने के लिए अपना 100% देना चाहेंगी। यह निश्चित तौर पर दर्शकों के लिए दिलचस्प सीरीज होगी |

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुई अफ़्रीकी ज़मीन पर आखिरी टेस्ट श्रृंखला, मेज़बान ने 2-1 से जीती थी, लेकिन इस वर्ष जब भारत दक्षिण अफ्रीका की मेज़बानी करेगा, वह अपनी पिछली हार का बदला लेने को बेहद उत्सक होंगे। 


1 / 5 NEXT
Published 04 Jan 2019, 09:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit