Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 ओवररेटेड खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल नीलामी में मिली ज़रूरत से ज़्यादा कीमत 

टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:31 IST

Image result for unadkat

आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइज़ी आधारित टी -20 लीग्स में से एक है। यह टूर्नामेंट हर सीज़न के साथ और ज़्यादा लोकप्रिय होता जा रहा है। इसके साथ ही इस लीग से खिलाड़ियों की माली हालत भी सुधरी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़े नाम वाले खिलाड़ियों के साथ ही जिन खिलाड़ियों के पास कोई अंतरराष्ट्रीय अनुभव नहीं होता, वह भी इससे भारी मात्रा में पैसा कमाते हैं।

मुरुगन अश्विन, टायमल मिल्स, क्रुणाल पांड्या जैसे खिलाड़ी इसका एक प्रमुख उदाहरण हैं। इसके अलावा, कुछ अंतरराष्ट्रीय दिग्गज खिलाड़ी अपने प्रदर्शन और प्रतिष्ठा के आधार पर ऊँचे दामों में बिकते हैं।

हालांकि इनमें से कुछ ही खिलाड़ी हैं जो अपने मूल्य टैग के साथ न्याय कर पाते हैं जबकि अन्य खिलाड़ी अपने मूल्य टैग को उचित ठहराने में नाकाम रहते हैं।

इस बार की आईपीएल नीलामी में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्हें ज़रूरत से ज़्यादा कीमत पर खरीदा गया। तो आइये जानते हैं ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में:

#5. बरिंदर सरान - 3.4 करोड़ (मुंबई इंडियंस)

Sran drops a catch in the outfield

पिछले सीज़न में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी विभाग में कमज़ोरी देखी गई जिसकी वजह से वे अपने ख़िताब का बचाव करने में नाकाम रहे थे। इंडियंस पिछले सीज़न में बेहतरीन तेज़ गेंदबाज़ों की कमी के चलते जसप्रीत बुमराह पर अधिक निर्भर रहे।

लेकिन इस बार अपनी ग़लती सुधारते हुए उन्होंने कई तेज़ गेंदबाज़ों को खरीदा है। इन गेंदबाज़ों में एक नाम बारिंदर सरान का है जिन्होंने 2015 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ़ से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। इसके एक साल बाद, उन्होंने भारतीय टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पर्दापण किया। आईपीएल सीज़न 2016 में उन्होंने सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए 14 विकेट लेकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था।

2018 में सरान किंग्स इलेवन पंजाब में चले गए लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने किंग्स इलेवन के लिए खेले छह मैचों में, 10.40 की महंगी इकोनॉमी रेट के साथ केवल 4 विकेट लिए थे। इस तरह के प्रदर्शन के बावजूद बरिंदर सरन खुद को भाग्यशाली मानेंगे कि उन्हें मुंबई इंडियंस द्वारा 3.4 करोड़ रूपए में खरीदा गया।

1 / 5 NEXT
Published 22 Dec 2018, 13:29 IST
Advertisement
Fetching more content...