COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 अनसोल्ड बल्लेबाज़ जो प्रतिस्थापन खिलाड़ियों के तौर पर कर सकते हैं वापसी 

टॉप 5 / टॉप 10
15.66K   //    26 Dec 2018, 20:19 IST

Related image

हाल ही में सम्पन्न हुई आईपीएल नीलामी में काफी कुछ आश्चर्यचकित करने वाला था। जहां वरुण चक्रवर्ती, प्रभसिमरन सिंह, शिवम दूबे और प्रयास रे बर्मन जैसी अनुभवहीन और युवा खिलाड़ी करोड़ों में बिके, वहीं क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी जैसे डेल स्टेन, हाशिम अमला और ब्रेंडन मैकलम को कोई खरीदार नहीं मिला।

हालाँकि, आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहे कुछ खिलाड़ियों ने हमेशा से अपनी उपयोगिता साबित की और शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन ऐसा लगता है कि वे अब आईपीएल टीमों की योजनायों में फिट नहीं बैठते।

हालांकि, इन अनसोल्ड खिलाड़ियों के लिए सभी रास्ते अभी बंद नहीं हुए हैं। आईपीएल एक लंबा टूर्नामेंट है और इसमें खिलाड़ियों को चोट लगना एक आम बात है और ऐसे स्थिति में टीमों के पास अनसोल्ड खिलाड़ियों को खरीदने के अलावा कोई और विकल्प नहीं होता। इस तरह नीलामी में अनसोल्ड रहे खिलाड़ी भी अपनी टीमों की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं। 

तो आइए नज़र डालते हैं ऐसे ही पांच अनसोल्ड बल्लेबाज़ों पर जो आगामी आईपीएल सीज़न के दौरान प्रतिस्थापन खिलाड़ियों के रूप में वापसी कर सकते हैं:

#5. रीज़ा हेंड्रिक्स

Hendricks celebrates his century for Jozi Stars

दक्षिण अफ्रीका के लिए अपने डेब्यू वनडे मैच में ही शतक जड़ने के बाद रीज़ा हेंड्रिक्स सुर्खियों में आए थे। 29 वर्षीय बल्लेबाज़ इस साल बेहतरीन फॉर्म में हैं। वह मिज़ांसी सुपर लीग में तीसरे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, उन्होंने इस टूर्नामेंट में खेले 10 मैचों में 58.85 की बेहतरीन औसत और 142.56 की स्ट्राइक-रेट से 412 रन बनाए और अपने शानदार बल्लेबाज़ी से हेंड्रिक्स ने उनकी टीम जोज़ी स्टार्स की ख़िताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

भले ही वह दक्षिण अफ्रीका की विश्व कप टीम में चुने जाने वाले संभावित खिलाड़ियों में से एक हैं लेकिन फिर भी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ लीग के ज़्यादातर मैचों के लिए उपलब्ध हो सकते हैं और इस तरह से हेंड्रिक एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में किसी टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...