5 बड़े खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर देगी, 3 भारतीयों का पत्ता कटना तय

राजस्थान रॉयल्स इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है (Photo Credit - BCCI)
राजस्थान रॉयल्स इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है (Photo Credit - BCCI)

Rajasthan Royals Will Release These Players Ahead of IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स का सफर समाप्त हो चुका है। इस बार टीम के पास टाइटल जीतने का सुनहरा मौका था लेकिन टीम को दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही उनका आईपीएल की ट्रॉफी जीतने का सपना भी टूट गया।

राजस्थान रॉयल्स ने लीग स्टेज में अपने पहले 9 में से 8 मैचों में जीत हासिल की थी, जिससे पता चलता है कि उनका स्क्वाड कितना मजबूत था। हालांकि, आखिरी 5 लीग मैचों और क्वालीफ़ायर 2 में राजस्थान की टीम के इंटेंट में थोड़ी कमी दिखी और चीजें उनके हिसाब से नहीं हुईं।

अब राजस्थान रॉयल्स को अगले सीजन के ऑक्शन से पहले अपने कई सारे खिलाड़ियों को रिलीज करना पड़ेगा। हम आपको बताते हैं कि वो 5 खिलाड़ी कौन-कौन से हैं जिन्हें राजस्थान रॉयल्स रिलीज कर सकती है।

ये हैं वो 5 खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है

5.शिमरोन हेटमायर

शिमरोन हेटमायर का प्रदर्शन आईपीएल 2024 के दौरान अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने 12 मैचों में सिर्फ 113 रन बनाए थे। हालांकि कुछ मैच विनिंग पारियां उन्होंने जरुर खेली थी लेकिन इसके बावजूद राजस्थान रॉयल्स टीम से उनकी विदाई तय है। टीम के पास रिटेन करने के लिए पहले से ही कई सारे ऑप्शन मौजूद हैं और इसी वजह से हेटमायर को रिलीज किया जा सकता है।

4.ध्रुव जुरेल

विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को भी राजस्थान रॉयल्स टीम से रिलीज किया जा सकता है। उन्होंने आईपीएल 2024 में ज्यादा कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था और 14 मैचों में 195 रन बनाए थे। इस बार वो मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज किए जा सकते हैं। टीम उन्हें रिलीज करके बाकी बड़े प्लेयर्स को रिटेन करना चाहेगी।

3.रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन पिछले कई सीजन से राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं लेकिन इस बार उनका भी जाना तय है। टीम के लिए उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है और अहम मौकों पर अश्विन ने परफॉर्म किया है। हालांकि आईपीएल 2024 के दौरान वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और 15 मैचों में सिर्फ 9 ही विकेट ले सके। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका परफॉर्मेंस इस बार उतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा।

2.ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट टीम के फास्ट बॉलिंग डिपार्टमेंट की अहम कड़ी हैं। नई गेंद से उन्होंने कई मौकों पर टीम को सफलता दिलाई है। आईपीएल 2024 के दौरान ट्रेंट बोल्ट ने 16 मैचों में 16 विकेट चटकाए। उनके जैसा गेंदबाज मिलना काफी मुश्किल है लेकिन इस बार उनकी भी विदाई तय है और उन्हें रिलीज किया जा सकता है।

1.युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल जैसा गेंदबाज होना किसी भी टीम के लिए काफी अच्छी बात है। आरसीबी से रिलीज किए जाने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने चहल को मौका दिया था और उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से इस फैसले को सही भी साबित किया। आईपीएल 2024 के दौरान भी युजवेंद्र चहल ने 15 मैचों में 18 विकेट लिए और अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। हालांकि इसके बावजूद उन्हें रिलीज किया जा सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now