Create

IPL 2020 - 5 खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है 

किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्स इलेवन पंजाब

आईपीएल (IPL) जीतने के लिए हर टीम प्रत्येक सीजन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करती है लेकिन इसके बावजूद कुछ टीम ऐसी हैं जिन्हें अभी तक आईपीएल ट्रॉफी हासिल नहीं हुयी है, उनमे से एक टीम है, किंग्स इलेवन पंजाब। इस टीम के लिए बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों ने खेला है लेकिन अभी तक इस टीम को ट्रॉफी नसीब नहीं हुयी है। इस सीजन के पहले टीम ने ऑक्शन में कुछ बड़े अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों पर दांव लगाया था , जिसका फायदा टीम को पहले चरण में नहीं मिला लेकिन दूसरे चरण में टीम ने शानदार खेल दिखाया है।

इस सीजन के पहले 6 मैचों में इस टीम ने मात्र 1 मैच जीता था और कुछ करीबी मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। हालाँकि टीम ने दूसरे चरण में गजब का प्रदर्शन किया है और अपने अंतिम 5 मैचों में जीत हासिल की है जिसमे से 3 जीत अंकतालिका में टॉप की 3 टीमों के खिलाफ हासिल हुयी थी। टीम ने खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है और खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें पर्याप्त मौके दिए है। मैक्सवेल इस चीज का सबसे बड़ा उदहारण है।

यह भी पढ़ें - IPL 2020 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले 4 बल्लेबाज

टीम शानदार खेल रही है ऐसे में विनिंग कॉम्बिनेशन से शायद ही कप्तान छेड़छाड़ करना चाहे। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जिन्हें अभी तक इस सीजन एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है।

इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन 5 खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जिन्हें इस सीजन एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है :

#5 दर्शन नालकंडे

दर्शन नालकंडे
दर्शन नालकंडे

आईपीएल 2019 के लिए दर्शन नालकंडे को इस टीम ने 30 लाख के बेस प्राइस पर ऑक्शन में खरीदा था। हालाँकि इन्हें पिछले सीजन एक भी मैच खेलने को नहीं मिला लेकिन इसके बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें ऑक्शन में रिटेन किया था। इस सीजन भी नालकंडे को अभी तक एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है। नालकंडे घरेलू क्रिकेट में विदर्भ की टीम के लिए खेलते हैं।

#4 जगदीश सुचित

जगदीश सुचित
जगदीश सुचित

जगदीश सुचित को साल 2015 में आईपीएल में डेब्यू का मौका मिला था, उन्हें मुंबई इंडियंस ने शामिल किया था और उस सीजन उन्हें 13 मैचों में खेलने का मौका मिला था। इसके बाद अगले सीजन मात्र एक मैच ही खेलने को मिला। साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए मात्र एक मैच खेलने वाले सुचित को किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 से पहले अपनी टीम में शामिल किया। हालाँकि अभी तक उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिला है।

#3 हार्डस विलजोएन

हार्डस विलजोएन
हार्डस विलजोएन

हार्डस विलजोएन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2019 आईपीएल सीजन से पहले हुए ऑक्शन में खरीदा था। दक्षिण अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज को आईपीएल 2019 में 6 मुकाबले खेलने को मिले थे लेकिन वह कोई करिश्माई प्रदर्शन नहीं कर पाए और उनका प्रदर्शन औसत दर्जे का था। हालाँकि पंजाब ने उन्हें 2020 के आईपीएल के लिए रिटेन किया था पर अभी तक उन्हें एक भी मुकाबला खेलने को नहीं मिला है।

#2 इशान पोरेल

इशान पोरेल 
इशान पोरेल

बंगाल के युवा तेज गेंदबाज इशान पोरेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 के ऑक्शन में खरीदा था। कोच कुंबले ने इन्हें मोहम्मद शमी का सबसे सही बैकअप बताया था। बंगाल के लिए पोरेल ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। हालाँकि पोरेल को अभी तक इस सीजन एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है।

#1 तजिंदर सिंह

तजिंदर सिंह 
तजिंदर सिंह

तजिंदर सिंह आईपीएल में दो टीमों के लिए अब तक शामिल हो चुकें हैं। साल 2018 के ऑक्शन में उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीदा था और साल 2020 के ऑक्शन में उन्हें पंजाब की टीम ने खरीदा है।हालाँकि ना तो उन्हें मुंबई की तरफ से मौका मिला था और ना ही अब किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से इस सीजन मौका मिला है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment