Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 कारण क्यों टीमों को युवराज सिंह पर लगानी चाहिए बोली 

ऋषि
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Nov 18, 2018
Nov 18, 2018 IST

Enter caption

भारतीय टीम के सबसे बड़े मैच विनर रहे युवराज सिंह को किंग्स इलेवेन पंजाब ने आईपीएल 2019 से पहले रिलीज कर दिया है। पिछले आईपीएल की नीलामी से पहले लगातार फॉर्म से जूझ रहे युवी को उनकी पहली आईपीएल टीम किंग्स इलेवेन पंजाब ने बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ा था। टूर्नामेंट में उनका बल्ला पूरी तरफ खामोश रहा और उन्हें अब रिलीज कर दिया गया है।

भारत में टी-20 क्रिकेट किसी की वजह से सबसे ज्यादा फेमस हुआ तो वह युवराज सिंह ही है। युवी ने पहले ही वर्ल्ड टी-20 में स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर की सभी गेंद पर छक्के जड़कर लोगों में टी-20 का नशा भर दिया। उनकी 12 गेंदों पर सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड आज 11 साल बाद भी नहीं टूटा है। अब समय बदल चुका है। युवी भारतीय टीम से बाहर हैं। कैंसर ने इस खिलाड़ी को पूरी तरह बदल दिया। इसके बावजूद नीलामी में उन्हें फिर खरीदा जा सकता है।

आज हम आपको वह 5 कारण बताएंगे क्यों किसी टीम को युवराज सिंह को खरीदना चाहिए।

#5 17 साल से ज्यादा का अंतरराष्ट्रीय अनुभव

Enter caption

युवराज सिंह के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 17 साल से ज्यादा का अनुभव है। युवी ने दुनिया के हर कोने में रन बनाये हैं। इस बार आईपीएल शायद भारत में न हो। दक्षिण अफ्रीका या अन्य देश जहाँ गेंदबाजों के लिए पिच में मदद होगी वहां किसी युवा खिलाड़ी से ज्यादा युवराज सिंह कारगर साबित हो सकते हैं।

उनका पिछला सीजन जरुर खराब रहा था लेकिन एक सीजन से इतने बड़े खिलाड़ी को कम नहीं आंका जा सकता। उनके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से टीम को जीत दिलाने की काबिलियत है। वह अपने खेल और फिटनेस पर लगातार काम कर रहे हैं। हम सभी को पता है कि आज भी युवराज सिंह अकेले दम पर किसी भी मैच में टीम को जीत दिला सकते हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करे



1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...