COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND: 5 कारणों से ऑस्ट्रेलिया जीत सकती है भारत के खिलाफ़ वनडे सीरीज़ 

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.39K   //    10 Jan 2019, 11:35 IST

Image result for Australia vs India ODI series

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2-1 से पहली बार कंगारूओं की धरती पर टेस्ट सीरीज़ जीत हासिल की। इस टेस्ट सीरीज़ में चेतेश्वर पुज़ारा ने जहां बल्ले से अपना दम दिखाया तो वहीं गेंदबाज़ी में जसप्रीत बुमराह ने अहम रोल अदा किया जिस कारण भारतीय टीम को एक ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज़ जीत हासिल हुई।

अब टेस्ट सीरीज़ खत्म होने के बाद दोनों ही टीम 12 जनवरी से एक-दूसरे के खिलाफ तीन मैचो की वनडे सीरीज़ खेलने उतरेंगी। इस वनडे सीरीज़ का पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। वहीं सीरीज़ का दूसरा और तीसरा वनडे मैच एडिलेड और मेलबर्न के मैदान में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की नज़र इस वनडे सीरीज़ में विश्वकप की तैयारियों को लेकर होगी क्योंकि अब उसे शुरू होने में अधिक समय नहीं बचा है।

दोनों ही देशों ने इस वनडे सीरीज़ के लिए एक मजबूत टीम का ऐलान किया है। ऑस्ट्रेलिया टीम इस वनडे सीरीज़ में भारतीय टीम के मुकाबले थोड़ा अधिक मज़बूत होगी जिस कारण वह तीन मैचों की वनडे सीरीज़ को अपने नाम कर सकती है।

आइये एक नज़र डालते है, उन 5 कारणों पर जिस कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वनडे सीरीज़ को अपने नाम पर कर सकती है:

#5. ऑस्ट्रेलियन टीम के पास है कई मैच विनर खिलाड़ी


Image result for Australia nathan Lyon spin attack ODI series

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है, जो अपने दिन पर अकेले ही मैच जिताने की क्षमता रखते है और यह इस वनडे सीरीज़ में उनके जीतने अवसर को काफी बढ़ा देता है।

ग्लेन मैक्सवेल, आरोन फिंच, मिचेल मार्श और उस्मान ख़्वाजा अकेले ही पूरे मैच को पलटने की क्षमता रखते हैं। तीन मैचों की वनडे सीरीज़ होने के कारण यह बात भी काफी महत्वपूर्ण हो जाती है, कि इन तीनों को रोकना किसी भी टीम के लिए काफी मुश्किल भरा हो सकता है।

ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच इस टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनके प्रदर्शन पर भी काफी कुछ निर्भर करने वाला है, जिससे इस वनडे सीरीज़ का रूख तय होगा।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...