Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

6 दिग्गज खिलाड़ी जो आईपीएल में फाइनल खेले बिना ही बने चैंपियन

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published May 05, 2019
May 05, 2019 IST

Enter caption

आईपीएल विश्व की सबसे चर्चित टी20 लीग है। जिसमें देश-विदेश के कई खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। उनमें से कई खिलाड़ियों का भविष्य बहुत दिनों तक रहता है तो वहीं कई खिलाड़ियों का करियर जल्दी ही समाप्त हो जाता है। आईपीएल में अब तक बहुत कम ही ऐसे ख़िलाड़ी बचे हैं जिन्होंने अपना करियर 2008 में शुरू किया था और अब तक वे आईपीएल का हिस्सा हों।

कई खिलाड़ी आईपीएल इतिहास में ऐसे भी रहे जिन्होंने पूरे सीजन आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके आईपीएल का खिताब जिताने में अपने टीम की मदद की लेकिन कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो पूरे सीजन में ज्यादा मैच नहीं खेले लेकिन उनकी टीम फाइनल जीत गई और वे चैंपियन बन गए।

आज हम आपको ऐसे ही 6 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल में बिना फाइनल खेले ही चैंपियन बन गए।

वीवीएस लक्ष्मण (2009):

Enter caption

वीवीएस लक्ष्मण ने अपना आईपीएल करियर डेक्कन चार्जर्स की ओर से 2008 में शुरू किया था। उन्हें उस सीजन डेक्कन चार्जर्स का कप्तान बनाया गया था लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्होंने बीच में ही कप्तानी छोड़ दी जिसके बाद एडम गिलक्रिस्ट को कप्तान बनाया गया। वीवीएस लक्ष्मण ने साल 2010 तक डेक्कन चार्जर्स का प्रतिनिधित्व किया था।

एडम गिलक्रिस्ट की अगुवाई में साल 2009 में डेक्कन चार्जर्स ने आईपीएल का खिताब जीता था, यह आईपीएल का दूसरा संस्करण था। उस सीजन वीवीएस लक्ष्मण ने मात्र 5 मैचों में हिस्सा लिया था जिसमें उन्होंने 3.80 की औसत से मात्र 19 रन बनाए थे। 2009 का आईपीएल फाइनल जोहान्सबर्ग में डेक्कन चार्जर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया था। जिसमें डेक्कन चार्जर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 143 रन बनाए थे जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 137 रन ही बना सकी। मजेदार बात यह है कि वीवीएस लक्ष्मण इस मैच में डेक्कन चार्जर्स टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन फिर भी वे चैंपियन बन गए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...