Create

6 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने IPL 2022 में 10 करोड़ या उससे अधिक की कमाई की लेकिन T20 World Cup के लिए नहीं चुने गए

Neeraj
आगामी T20 World Cup में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा
आगामी T20 World Cup में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसी महीने 12 सितंबर को अक्टूबर से खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान किया। 15 खिलाड़ियों वाली चुनी गई इस टीम में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों को मौका मिला है जो पिछले काफी समय से नियमित रूप से भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किये गए लगभग सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल (IPL) के मेगा ऑक्शन में बड़े कॉन्ट्रैक्ट हासिल किये थे।

हालाँकि कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने आईपीएल 2022 में 10 करोड़ या उससे अधिक की कमाई की थी लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में उनका चयन नहीं हो पाया। इस आर्टिकल में हम उन 6 भारतीय खिलाड़ियों का जिक्र करेंगे जिन्होंने आईपीएल 2022 में 10 करोड़ या उससे अधिक की कमाई की लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुने गए हैं।

इन 6 भारतीय खिलाड़ियों ने आईपीएल 2022 में मोटी कमाई की लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए जगह बनाने से चूक गए

#6 संजू सैमसन

संजू सैमसन (Image - Espn)
संजू सैमसन (Image - Espn)

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले संजू सैमसन ने इस साल खेले T20I मैचों शानदार प्रदर्शन किया है, इसके बावजूद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के स्क्वाड का हिस्सा नहीं बनाया गया। आईपीएल के 15वें सीजन से पहले राजस्थान ने दाएं हाथ के खिलाड़ी को 14 करोड़ में रिटेन कर लिया था।

#5 आवेश खान

आवेश खान (Image - Espn)
आवेश खान (Image - Espn)

दाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान ने इस साल कई द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेलने के साथ हालिया एशिया कप में दो मैच खेले थे। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए आवेश भारतीय टीम में जगह बनाने से चूक गए। आईपीएल 2022 में आवेश को लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से 10 करोड़ का अनुबंध मिला था।

#4 प्रसिद्ध कृष्णा

प्रसिद्ध कृष्णा (Image - Espn)
प्रसिद्ध कृष्णा (Image - Espn)

आईपीएल के 15वें सीजन में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को राजस्थान रॉयल्स ने 10 करोड़ की मोटी रकम खर्च करके अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया था। कृष्णा पिछले कुछ समय से भारत के लिए नियमित रूप से एकदिवसीय क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन टीम मैनेजमेंट ने टी20 प्रारूप उन्हें अभी तक एक भी मौका नहीं दिया है।

#3 शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर (Image - Espn)
शार्दुल ठाकुर (Image - Espn)

दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 में 10 करोड़ 75 लाख में खरीदा था। हालाँकि पिछले सीजन में ठाकुर का प्रदर्शन औसत रहा था। उन्होंने पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से सिर्फ एक टी20 मैच खेला है और इस साल के टी20 के मेगा इवेंट में चयनकर्ताओं ने ठाकुर को पूरी तरह से नजरंदाज कर दिया।

#2 मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल (Image - Espn)
मयंक अग्रवाल (Image - Espn)

मयंक अग्रवाल को आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले पंजाब किंग्स ने 12 करोड़ में रिटेन कर लिया था। लेकिन पिछले सीजन में अग्रवाल का प्रदर्शन बेहद औसत रहा था। T20I में अग्रवाल का अभी तक डेब्यू नहीं हुआ है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अब तक पांच वनडे और 21 टेस्ट खेले हैं।

#1 इशान किशन

इशान किशन (Image - Espn)
इशान किशन (Image - Espn)

इस साल हुए मेगा ऑक्शन में इशान किशन सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी थे। किशन को मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ 25 लाख में खरीदा था। हालाँकि बाएं हाथ का यह खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित नहीं कर पाया। पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में किशन भारतीय स्क्वाड का हिस्सा थे लेकिन इस वर्ष उन्हें मौका नहीं मिला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
2 comments