Create

6 ऐसे विदेशी क्रिकेटर जिनकी कम से कम 2 बार शादियां हुई हैं

Enter caption

शादी को अकसर अटूट बंधन कहा जाता है, लेकिन कई बार ये रिश्ता उम्मीद के मुताबिक टिक नहीं पाता और टूट जाता है। इसकी कई वजहें हो सकती हैं और हर मामले में रिश्ता अलग-अलग कारणों से टूटता है। कई बार दुनिया के स्टार खिलाड़ियों को तलाक का सामना करना पड़ा है। इन खिलाड़ियों को शादी के बुरे पहलुओं का सामना करना पड़ा है।

कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो क्रिकेट के मैदान में काफ़ी कामयाब होते हैं और अपने खेल से देश और टीम का नाम रोशन करते हैं, लेकिन अपनी निजी ज़िंदगी में उथल-पुथल महसूस करते हैं। ऐसा किसी की ज़िंदगी में हो सकता है, लेकिन जब सेलिब्रटी की ज़िंदगी की कश्मकश होती है तो बात दुनिया के सामने जल्दी आ जाती है। मीडिया में क्रिकेटर ज़िंदगी की सच्चाई अकसर ज़्यादा देर तक नहीं छिप पाती।

हम यहां ऐसे 6 विदेशी क्रिकेटर को लेकर चर्चा कर रहें हैं जिन्होंने एक से ज़्यादा बार शादियां की हैं।


ब्रेट ली

ब्रेट ली अपनी पहली पत्नी एलिज़ाबेथ केंप और बेटे चार्ल्स के साथ

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ब्रेट ली अपनी तेज़ गेंदबाज़ी लिए जाने जाते थे। उन्होंने जून 2006 में एलिज़ाबेथ केंप से शादी कर ली। उसी साल नवंबर में एलिज़ाबेथ ने ब्रेट ली के बेटे प्रेस्टन चार्ल्स को जन्म दिया। एलिज़ाबेथ पेशे से एक्ट्रेस हैं। अगस्त 2008 में ली ने इस बात का ऐलान कर दिया कि वो और एलिज़ाबेथ अलग हो गए हैं। साल 2009 में दोनों के बीच तलाक हो गया।

ब्रेट ली अपनी दूसरी पत्नी लाना एंडरसन के साथ

साल 2014 में ब्रेट ली ने लाना एंडरसन से शादी कर ली। दोनों की शादी सीफ़ोर्थ, सिडनी में हुई थी। हांलाकि ये दोनों पिछले एक साल से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। लाना पेशे से समाजसेवी हैं और कई संस्थाओं से जुड़ी हुई हैं। दिसंबर 2015 में लाना ने ली की बेटी को जन्म दिया जिसका नाम हेलेना रखा गया। ब्रेट ली अपने नए परिवार के साथ बेहद ख़ुश हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

जॉन्टी रोड्स

जॉन्टी रोड्स अपनी पहली पत्नी कैटी मैक्कार्थी (बाएं) और दूसरी पत्नी मेलानी वॉल्फ़ (दाएं) के साथ

दक्षिण अफ़्रीका के क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स अपनी फ़ील्डिंग के लिए दुनियाभर में मशहूर रहे हैं। उनका जन्म 27 जुलाई 1969 को पीटरमरिट्सबर्ग में हुआ था। वो दक्षिण अफ़्रीका के राष्ट्रीय हॉकी टीम के सदस्य भी रहे हैं। अगर क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने अपनी देश के लिए 52 टेस्ट और 245 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 3 और वनडे में 2 शतक लगाए हैं। वो ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने फ़ील्डिंग के आयाम ही बदल डाले।

16 अप्रैल 1994 को जॉन्टी रोड्स ने कैटी मैक्कार्थी से शादी कर ली। कैटी साउथ अफ़्रीका के पूर्व क्रिकेटर कॉन मैक्कार्थी की रिश्तेदार हैं। साल 2013 में रॉड्स और कैटी अलग हो गए। 24 अप्रैल 2015 को मेलानी वॉल्फ़ से शादी कर ली। बाद मेलानी ने जॉन्टी के बेटी को जन्म दिया जिसका नाम इंडिया रोड्स रखा गया। जॉन्टी भारत के संस्कृति से काफ़ी प्रभावित थे इसलिए उन्होंने ऐसा किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

वसीम अकरम

वसीम अकरम अपनी पहली पत्नी हुमा मुफ़्ती के साथ

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने अपने देश के लिए 104 टेस्ट और 356 वनडे मैच खेले हैं। साल 1995 में हुमा मुफ़्ती से शादी की थी। वसीम और हुमा के 2 बेटे हैं जिनका नाम तहमूर और अकबर है। तहमूर का जन्म साल 1995 और अकबर का जन्म साल 2000 में हुआ था। साल 2009 में चेन्नई के अपोलो अस्पताल में कई अंगों के फ़ेल होने की वजह से हुमा का निधन हो गया था।

वसीम अकरम अपनी दूसरी पत्नी शानेरा थॉम्पसन के साथ

वसीम अकरम ने अगस्त 2013 में ऑस्ट्रेलियाई नागरिक शानेरा थॉम्पसन से अपनी दूसरी शादी कर ली। दोनों की मुलाक़ात मेलबर्न में साल 2011 में हुई थी। इसके बाद वसीम लाहौर छोड़कर कराची चले गए और अपने परिवार के साथ रहने लगे। 27 दिसंबर 2014 को शानेरा ने वसीम की बेटी को जन्म दिया। उन्होंने बेटी का नाम आइला सबीन रोज़ अकरम रखा।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

सनथ जयसूर्या

जयसूर्या अपनी पहली पत्नी समुदू करुणानायके के साथ

सनथ जयसूर्या श्रीलंका के महानतम क्रिकेटर्स में से एक हैं। वो अपनी शानदार बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों के लिए जाने जाते थे। उन्होंने अपने देश के लिए 110 टेस्ट 445 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 31 अर्धशतक और 14 शतक की मदद से 6973 रन बनाए हैं। वहीं वनडे करियर में 68 अर्धशतक और 28 शतक की मदद से 13430 रन अपने नाम किए हैं। हांलाकि वो अपनी निजी ज़िंदगी में इतने कामयाब नहीं रहे।

जयसूर्या अपनी दूसरी पत्नी सांड्रा डि सिल्वा के साथ

जयसूर्या ने पहली शादी समुदू करुणानायके से साल 1998 में की थी। समुदू पेशे से विमानन कंपनी एयर लंका की ग्राउंड होस्टेस थीं। ये रिश्ता पूरे एक साथ भी नहीं टिक पाया और टूट गया। साल 2000 में जयसूर्या ने श्रीलंकन एयरलाइंस की पूर्व फ़्लाइट एटेंडेंट सांड्रा डि सिल्वा से दूसरी शादी कर ली। जयसूर्या और सांड्रा के 3 बच्चे हैं जिनके नाम हैं साविंदी, यालिंदी और रौनक। साल 2012 में जयसूर्या और सांड्रा के बीच तलाक हो गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

शोएब मलिक

शोएब मलिक अपनी दूसरी पत्नी सानिया मिर्ज़ा साथ

हर क्रिकेट फ़ैन जानता है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी शोएब मलिक ने भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा से शादी की है। ये ऐसी शादी थी जिनको भारत और पाकिस्तान के लगभग सभी न्यूज़ चैनलों ने जमकर प्रसारण किया था। कई लोग इन दोनों की शादी के ख़िलाफ़ थे, लेकिन सानिया और शोएब ने अपने रिश्ते को बख़ूबी निभाया है। सानिया ने हाल में ही शोएब के बेटे इज़हान को जन्म दिया है।

शोएब मलिक अपनी पहली पत्नी आयशा सिद्दीक़ी साथ

हांलाकि शायद सभी को इस बात की ख़बर नहीं होगी कि सानिया से पहले शोएब एक बार पहले भी शादी कर चुके हैं। जब शोएब और सानिया की शादी होने वाली थी तभी आएशा सिद्दीक़ी नाम के महिला ने दावा किया कि साल 2002 में उनकी शादी शोएब मलिक से हुई थी। जिसको लेकर आएशा ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई। शोएब ने मामला रफ़ा दफ़ा करने के लिए आएशा को क़ानूनी तौर पर तलाक दे दिया, फिर शोएब और सानिया की शादी हो सकी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

इमरान ख़ान

इमरान ख़ान अपनी पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ के साथ

इमरान ख़ान आज किसी पहचान के मोहताज, वो दुनिया के पहले ऐसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं जो अपने देश के प्रधानमंत्री बने। भले ही वो एक वक़्त दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेटर रहे हैं, लेकिन उनकी निजी जिंदगी में काफ़ी उथल पुथल से भरी रही। जब वो कुंवारे थे तब उनके साथ कई महिलाओं का नाम जुड़ा था। उन्होंने 3 शादियां की हैं।

इमरान ख़ान अपनी दूसरी पत्नी रेहम ख़ान के साथ

उनकी पहली शादी साल 1995 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से पेरिस में हुई थी, जेमिमा और इमरान के 2 बेटे हैं जिनका नाम हैं सुलेमान और क़ासिम हैं। ये रिश्ता महज़ 9 साल ही टिक पाया और दोनों के बीच तलाक हो गया। साल 2015 में इमरान ने लीबिया की पत्रकार रेहम ख़ान से शादी कर ली, ये रिश्ता महज़ 9 महीने ही बरकरार रहा और दोनों के रास्ते जुदा जुदा हो गए।

इमरान ख़ान अपनी तीसरी पत्नी बुशरा बीवी के साथ

फ़रवरी 2018 में इस बात की पुष्टि हुई कि इमरान ख़ान ने आध्यात्मिक गुरु बुशरा बीवी से शादी कर ली है। हांलाकि इन दोनों की शादी की ख़बरें साल 2016 से ही मीडिया की सुर्ख़ियों में थी। इमरान ने बताया कि उनकी ज़िंदगी में सूफ़िज़म का बहुत महत्व है, यही वजह है कि वो और बुशरा क़रीब आ गए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment