Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल नीलामी: 6 मौके जब मुंबई इंडियंस ने खिलाड़ियों को जरूरत से ज्यादा कीमत पर खरीदा

टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:13 IST

Enter caption
Enter caption

आईपीएल में मुंबई इंडियंस इस टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक मानी जाती है। अब तक आईपीएल में खेले गए 11 सत्रों में उन्होंने निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है। जब आईपीएल नीलामी में खिलाड़ियों की बोली लगाने की बात आती है तो मुंबई इंडियंस ने बड़ी सूझबूझ से उनका चुनाव किया है। 

वे नीलामी से पहले खिलाड़ियों को चिह्नित करते हैं और हमेशा उन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए अपने वॉलेट से एक बड़ा हिस्सा देने के लिए तैयार रहते हैं। सौभाग्य से उनके लिए कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों पर बड़ी रकम खत्म करने की रणनीति एकदम सही रही है। 

फिर भी ऐसे भी हुआ है जब मुंबई इंडियंस ने किसी विशेष खिलाड़ी पर ज़रूरत ज़्यादा पैसे ख़र्च किये हैं लेकिन टूर्नामेंट के दौरान उनका उपयोग नहीं किया। 

तो इस आर्टिकल में हम जानेंगे ऐसी 6 घटनाओं के बारे में जब मुंबई इंडियंस ने आईपीएल नीलामी में खिलाड़ियों को ज़रूरत से ज़्यादा कीमत पर खरीदा:

#6. नाथू सिंह - 3.2 करोड़ रुपये, 2016

Related image

नाथू सिंह ने घरेलू क्रिकेट में अपनी तेज़ गेंदबाज़ी से सुर्ख़िया बटोरी। उन्होंने लगातार 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाज़ी की और 2016 की नीलामी में वह कई आईपीएल टीमों की पसंद बन गए।

मुंबई इंडियंस ने नाथू सिंह के गेंदबाज़ी कौशल को देखते हुए उन्हें साल 2016 की नीलामी में 3.2 करोड़ की भारी कीमत पर खरीदा था। लेकिन दुर्भाग्यवश आईपीएल शुरू होने से पहले ही वह अपने कंधे पर चोट लगा बैठे और मजबूरन पूरे सीज़न में उन्हें बाहर बैठकर मैच देखने पड़े। 

जबकि उनका चोट के कारण बाहर बैठना दुर्भाग्यपूर्ण था, फिर भी क्रिकेट पंडितों की राय थी कि उन्हें ज़रूरत से ज़्यादा कीमत पर खरीदा गया। बहरहाल, राजस्थान के इस गेंदबाज़ ने अगले सीज़न में गुजरात लायंस के लिए खेला लेकिन अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे और 2018 की आईपीएल नीलामी में उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।



1 / 6 NEXT
Published 07 Dec 2018, 13:15 IST
Advertisement
Fetching more content...