Create
Notifications

7 मशहूर भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने अपने करियर में एक भी वर्ल्ड कप मैच नहीं खेला

ANALYST
Modified 08 Nov 2019
टॉप 5 / टॉप 10

#6 इशांत शर्मा

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

टेस्ट क्रिकेट में इशांत शर्मा भारत के लिए एक अनुभवी खिलाड़ी रहे हैं लेकिन एकदिवसीय क्रिकेट में उनका प्रदर्शन उतना शानदार नहीं रहा। उन्होंने अभी तक 80 वनडे मैच खेले हैं और उनमें 115 विकेट लेने में सफल रहे हैं। इशांत शर्मा की सबसे बड़ी कमी यह रही है कि वह डेथ ओवर में गेंदबाजी करने में विफल साबित हुए हैं। इशांत ने 2011 के विश्वकप में हिस्सा नहीं लिया और 2015 के विश्वकप में वह चोट के कारण बाहर हो गए। 2019 वर्ल्ड कप में भी उन्हें जगह नहीं मिली और वह पिछले काफी लंबे समय से वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं।

#5 विनय कुमार

विनय कुमार
विनय कुमार

भारत के अनुभवी खिलाड़ी विनय कुमार को हमने आईपीएल में लाजवाब प्रदर्शन करते हुए देखा है लेकिन वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उतने ज्यादा सफल नहीं हो सके। विनय कुमार की खासियत यह है कि वह लगातार 130-135 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं।

विनय ने अपने छोटे से वनडे अंतर्राष्ट्रिय करियर में 31 वनडे मैच खेले हैं और उनमें 38 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना अंतिम मैच 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और उसमें उन्होंने 9 ओवर में 100 रन दिए थे। जिसके बाद वह भारतीय टीम में कभी भी वापसी नहीं कर सके और न ही उन्होंने भारत के लिए एक भी विश्वकप खेला है। 

PREVIOUS 2 / 4 NEXT
Published 18 Jun 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now