Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 : भारत बनाम पाकिस्तान विज्ञापन को लेकर पीसीबी ने आईसीसी से दर्ज कराई शिकायत

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ये विज्ञापन पसंद नहीं आया
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:30 IST

भारत बनाम पाकिस्तान विज्ञापन
भारत बनाम पाकिस्तान विज्ञापन

वर्ल्डकप 2019 के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच के बाद एक नया विवाद सामने आया है। दरअसल इन दो टीमों के बीच मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स द्वारा प्रसारित एक विज्ञापन पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आपत्ति जताई है। इस विज्ञापन को लेकर पीसीबी ने आईसीसी के पास शिकायत भी दर्ज कराई है।

दरअसल 2015 के विश्वकप के दौरान स्टार स्पोर्ट्स ने विज्ञापन की एक शृंखला चलाई थी, जिसमें पाकिस्तान को भारत पर अभी तक एक भी जीत न दर्ज़ करने के लिए ट्रोल किया गया था और इस विज्ञापन में मौका-मौका जैसे कैची शब्दों का इस्तेमाल किया गया था। इस विज्ञापन की सफलता के बाद ब्रॉडकास्टर्स ने एक बार फिर से मौजूदा वर्ल्डकप के दौरान ऐसा ही एक विज्ञापन जारी किया था। जो कि भारत पाकिस्तान मैच से पहले और मैच के दौरान दिखाया गया।

इस नए विज्ञापन में एक पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक को बांग्लादेशी प्रशंसक से बात करते हुए दिखाया गया है। विज्ञापन में पाकिस्तानी फैन कहता है कि उसके पिता ने कहा है कि कभी हार मत मानो। जिस पर भारतीय प्रशंसक ने जवाब दिया कि उसने तो कभी उसे बताया ही नहीं। इस विज्ञापन का मतलब यह है कि भारतीय प्रशंसक पाकिस्तानी प्रशंसक का पिता है, जिसे लेकर अब पीसीबी ने कड़ी आपत्ति जताई है।

यह भी पढ़ें : वर्ल्डकप 2019 : युवराज सिंह ने रोहित शर्मा को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने इस मामले में आईसीसी से शिकायत की है। उनके मुताबिक पीसीबी ने इस मामले को बढ़ा दिया है। उसने एक पत्र के जरिए या फिर टेलीफोन के जरिए इस मामले की शिकायत आईसीसी से की है। गौरतलब हो कि आईसीसी ने स्टार स्पोर्ट्स को पहले ही कहा था कि ब्रॉडकास्टर्स को किसी भी विवादित विज्ञापन से बचना होगा।

गौरतलब हो कि हर बार के विश्वकप की तरह ही इस बार भी भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले से पहले काफी टेंशन भरा माहौल था और एक बार फिर से भारत ने शानदार जीत दर्ज कर पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों के दिल तोड़ दिए और भारतीयों को जश्न का एक और मौका दिया। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 18 Jun 2019, 11:30 IST
Advertisement
Fetching more content...